Top
Home > देश > सरदार पोस्ट पर आज की युवा पीढ़ी को जानना आवश्यक है : शाह

'सरदार पोस्ट' पर आज की युवा पीढ़ी को जानना आवश्यक है : शाह

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मातृभूमि की रक्षा करते हुए प्राणों का बलिदान देने वाले केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शहीद जवानों को याद करते हुए यहां श्रद्धांजलि अर्पित की।

शाह ने यहां स्थित सीआरपीएफ मुख्यालय का दौरा किया और उसके कामकाज की समीक्षा की। बाद में शाह ने ट्वीट कर कहा, ''आज सीआरपीएफ मुख्यालय में 'सरदार पोस्ट' पर देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले अमर बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। यह राष्ट्र सदैव उनके बलिदान का ऋणी रहेगा। 'सरदार पोस्ट' पर हमारे वीर सैनिकों की यह शौर्य गाथा हर भारतीय को गौरवान्वित करती है।" शाह ने एक के बाद एक ट्वीट कर कहा, "कच्छ में भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित 'सरदार पोस्ट' के गौरवशाली इतिहास को हर भारतीय विशेषकर आज की युवा पीढ़ी को जानना आवश्यक है। 9 अप्रैल, 1965 को पाकिस्तान की पूरी इन्फैंट्री ब्रिगेड ने सरदार पोस्ट पर हमला किया, जिसे हमारी सीआरपीएफ की सिर्फ दो कम्पनियों ने विफल कर मुंहतोड़ जवाब दिया।"

गृह मंत्री ने कहा, "सरदार पोस्ट' पर हमारे बहादुर सीआरपीएफ जवानों के जवाबी हमले में पाकिस्तान के 34 सैनिक मारे गए और चार को ज़िंदा पकड़ा। इस युद्ध में हमारे आठ जवान भी शहीद हुए। भारतीय सैनिकों के अदम्य साहस से भरे हमारे इतिहास में यह युद्ध एक अद्वितीय स्थान रखता है, जिससे सभी को प्रेरणा मिलती है।"

शाह ने कहा कि 'सरदार पोस्ट' पर हमारे वीर सैनिकों की यह शौर्य गाथा हर भारतीय को गौरवान्वित करती है। उन्होंने देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले अमर बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्र सदैव उनके बलिदान का ऋणी रहेगा।

Updated : 2019-11-15T20:18:53+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top