Top
Home > देश > फारूक अब्दुल्ला ने अनुच्छेद 35 ए और धारा 370 पर सरकार को दी चेतावनी

फारूक अब्दुल्ला ने अनुच्छेद 35 ए और धारा 370 पर सरकार को दी चेतावनी

फारूक अब्दुल्ला ने अनुच्छेद 35 ए और धारा 370 पर सरकार को दी चेतावनी

जम्मू। केंद्र सरकार ने यदि अनुच्छेद 35 ए और धारा 370 पर अपना रुख साफ नहीं किया तो नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) जम्मू-कश्मीर में होने वाले नगरपालिका व पंचायत चुनाव के बहिष्कार के साथ ही लोकसभा और विधानसभा चुनावों का भी बहिष्कार करेगी। यह एेलान नेकां के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डा. फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को श्रीनगर में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए किया।

उन्होंने कहा कि नेकां केवल पंचायत चुनावों का बहिष्कार ही नहीं बल्कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भी हिस्सा नहीं लेंगी। उन्होंने कहा कि पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को निशाना बनाने वाले ऐसे लोग हैं, जो भारत-पाक संबंधों में सुधार व शांति नहीं चाहते लेकिन जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए भारत-पाक में दोस्ती व अच्छे संबंध होना बहुत जरूरी है। इसके अभाव में जम्मू-कश्मीर की जनता ने बहुत बड़ी कीमत चुकाई है। उन्होंने कहा कि किसी भी मुस्लिम ने कभी किसी हिंदू या ईसाई को धार्मिक रीति रिवाजों को बदलने के लिए नहीं कहा लेकिन जब कुछ लोग विशेष तरीके से नमाज अदा न करने या अजान पर रोक की बात करते हैं तो यही लगता है कि वे गांधी के भारत को बदलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्र को बचाने के लिए सभी धर्मों का समान रूप से सम्मान होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जब स्व. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री होने के बावजूद पाकिस्तान जा सकते हैं और भारत व पाकिस्तान को एक राष्ट्र के रूप में स्वीकार कर सकते हैं तो हमें भी अपनी सोच बदलनी होगी। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश के साथ दोस्ताना संबंध दोनों देशों के लिए समृद्धि ला सकते हैं, हमें आशा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी दोनों देशों में अच्छे संबंध स्थापित करने की दिशा में आगे बढ़ेंगे।

Updated : 2018-09-09T05:22:25+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top