Home > देश > उपराष्ट्रपति ने अन्तरराष्ट्रीय युवा दिवस की दी बधाई

उपराष्ट्रपति ने अन्तरराष्ट्रीय युवा दिवस की दी बधाई

उपराष्ट्रपति ने अन्तरराष्ट्रीय युवा दिवस की दी बधाई
X

नई दिल्ली। 'अन्तरराष्ट्रीय युवा दिवस' की उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट पर बधाई दी है। उपराष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा कि 'अन्तरराष्ट्रीय युवा दिवस' पर सभी जवान महिला एवं पुरुष को राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनने के लिए आह्वान करता हूं। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि इससे एक क्रांतिकारी परिवर्तन आएगा और हम ग्लोबल लीडर बन कर उभरेंगे। इस बार 'सेफ स्पेस फॉर यूथ' की थीम रखी गई है, जिसके अन्तर्गत युवाओं को नए अवसर प्रदान किए जाएंगे, जिससे वह देश की उन्नति में अपनी सहभागिता कर पाएं। अन्तरराष्ट्रीय युवा दिवस की शुभकामनाएं।'

इसके अलावा केन्द्रीय संस्कृति मंत्री डॉ. महेश शर्मा, ीय सूचना प्रसारण मंत्री राज्यवर्द्धन राठौर, गृह राज्य मंत्री किरन रिजीजू आदि ने भी अन्तरराष्ट्रीय युवा दिवस की बधाई दी है।

केन्द्रीय संस्कृति मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि विश्व में भारत कैपिटल ऑफ यूथ के रूप में जाना जाता है। यहां के युवाओं के अन्दर इतनी क्षमता है कि वह विश्व पटल पर देश का नाम रोशन करते रहे हैं। आज इस युवा दिवस के मौके पर मैं भारत के युवाओं की संभावित क्षमता और ताकत का जश्न मनाता हूं।

सूचना प्रसारण मंत्री राज्यवर्द्धन राठौर ने कहा कि सेफ स्पेस फॉर यूथ थीम युवाओं को अपने आप को व्यक्त करने में, समुदाय में भागीदारी करने में अपनी प्रतिभा का विकास करने में बहुत सहायता करेगा। हम इस थीम का आज इस महत्वपूर्ण दिन पर सेलिब्रेट कर रहे हैं।

केन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि विकसित राष्ट्र बनाने में देश के युवाओं की कड़ी मेहनत क्षमता और बुद्धिमत्ता का एक बड़ा योगदान होता है।

किरन रिजीजू ने कहा कि युवाओं का एटीट्यूड और अप्रोच राष्ट्र का प्रतिबिंब होता है। आइए हम सब इस दिन को सेलिब्रेट करते हैं।

Updated : 2018-08-12T22:53:58+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top