Top
Home > देश > लोकसभा : प्रधानमंत्री के खिलाफ अभद्र भाषा वाले बयान पर हंगामा, मंत्री के पास आक्रामक तेवर में पहुंचा कांग्रेस सांसद

लोकसभा : प्रधानमंत्री के खिलाफ अभद्र भाषा वाले बयान पर हंगामा, मंत्री के पास आक्रामक तेवर में पहुंचा कांग्रेस सांसद

लोकसभा : प्रधानमंत्री के खिलाफ अभद्र भाषा वाले बयान पर हंगामा, मंत्री के पास आक्रामक तेवर में पहुंचा कांग्रेस सांसद

दिल्ली। लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को डंडे मारे जाने वाले बयान को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विपक्षी कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के बीच तीखा टकराव हो गया जिसके बाद अध्यक्ष ओम बिरला को सदन की कार्यवाही एक बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

प्रश्नकाल में जब राहुल गांधी के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से सवाल पूछे जाने पर जवाब देने से पहले डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि गांधी ने प्रधानमंत्री के खिलाफ जिस अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है, वह उसकी निंदा करते हैं। उनके इतना कहते हुए विपक्षी इसके तुरंत बाद कांग्रेसी, तृणमूल, द्रमुक और अन्य सांसद अपनी सीटों पर खड़े हो गए और हर्षवर्धन के इस बयान की आलोचना करने लगे। इसी बीच एक सांसद आक्रामक ढंग से डॉ हर्षवर्धन के बहुत नजदीक आ गए और मौके की नजाकत देखते हुए भाजपा के सांसद भी आगे आ गए।

इस अभूतपूर्व टकराव की स्थिति को देखकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने लोकसभा की कार्यवाही दिन में एक बजे तक स्थगित करने की घोषणा की। इसके बाद विपक्षी सदस्य शर्म करो, शर्म करों के नारे लगाने लगे और भाजपा सदस्य राहुल गांधी माफी मांगों जैसे नारे लगा रहे थे। केन्द्रीय महिला और बाल विकास मंत्री ने आसन के समीप पहुंच कर सबको अलग करने की कोशिश की और उनके साथ केन्द्रीय मंत्री संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी थे।

हर्षवर्धन की तरफ बढ़े सांसद पर लोकसभा में संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि यह कांग्रेस के हताशा स्तर को दर्शाता है और गुंडई की हद है। बीजेपी संसाद जगदम्बिका पाल ने कहा कि जब हर्षवर्धन कांग्रेस नेता राहुल के बयान के बारे कह रहे थे तो उस दौरान कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर का उनकी तरफ आना यह लोकतंत्र के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के बारे में एक रैली में कहा था कि देश के युवा उन्हें छह माह में डंडे मारेंगे। इस बयान की कल भी भाजपा सदस्यों ने निंदा की थी।

Updated : 2020-02-08T14:46:22+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top