Home > देश > उत्तर प्रदेश में भाजपा-अपना दल के बीच सीटों के बंटवारे पर बनी सहमति

उत्तर प्रदेश में भाजपा-अपना दल के बीच सीटों के बंटवारे पर बनी सहमति

उत्तर प्रदेश में भाजपा-अपना दल के बीच सीटों के बंटवारे पर बनी सहमति
X

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) के कुनबे में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और अपना दल के बीच चल रही खींचतान शुक्रवार को खत्म हो गई। दोनों दलों के बीच उत्तर प्रदेश में सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और अनुप्रिया पटेल के बीच हुई मुलाकात के बाद दोनों दलों में सींट बंटवारे को लेकर सहमति बनी। इस दौरान उत्तर प्रदेश भाजपा के चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। शाह ने दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति की जानकारी ट्वीट कर के दी। शाह ने कहा कि 'फिर एक बार-मोदी सरकार' के संकल्प के साथ 'भाजपा-अपना दल' गठबंधन उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव साथ-साथ लड़ेगा। अपना दल प्रदेश की दो सीटों पर चुनाव लड़ेगा, जिसमें अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से चुनाव लड़ेंगी और दूसरी सीट के लिए दोनों दलों के नेता बैठकर चर्चा करेंगे।

उत्तर प्रदेश में भाजपा के साथ सीट बंटवारे में अपना दल को 2014 चुनाव में भी दो सीटें मिली थीं, जिसमें राज्य की मिर्जापुर सीट से अनुप्रिया पटेल और प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से पार्टी नेता कुंवर हरिवंश सिंह चुनाव जीते थे। चुनाव जीतने के बाद अनुप्रिया पटेल को केंद्र में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग का राज्यमंत्री भी बनाया गया था लेकिन 2017 में उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद से ही अनुप्रिया और भाजपा के बीच तल्की बढ़ गई थी।

Updated : 15 March 2019 2:46 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top