Top
Home > देश > राफेल मामले पर सच्चाई पूरे देश के सामने आ जाएगी : राहुल

राफेल मामले पर सच्चाई पूरे देश के सामने आ जाएगी : राहुल

राफेल मामले पर सच्चाई पूरे देश के सामने आ जाएगी : राहुल

दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए कहा कि राफेल मामले पर सच्चाई पूरे देश के सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के युवाओं को बदनाम कर दिया है। राहुल सुपौल के गांधी मैदान में शनिवार को महागठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी रंजीत रंजन के समर्थन में चुनावी सभा में बोल रहे थे।

राहुल ने कहा कि बिहार के युवा जहां भी बैंक के बाहर चौकीदारी करते हैं वहां चोरी नहीं हो सकती है लेकिन नरेंद्र मोदी ने अनिल अंबानी, नीरव मोदी, ललित मोदी आदि की चौकीदारी कर बिहार के चौकीदारों को बदनाम किया है।

राहुल गांधी के 40 मिनट के संबोधन बिहार पर विशेष फोकस रहा। कहा कि 2008 में जब कुसहा त्रासदी हुई थी तब केंद्र की कांग्रेस सरकार ने 2 दिन के अंदर इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित कर 11 सौ करोड़ रुपए की मदद की। सोनिया गांधी और पीएम मनमोहन सिंह बिहार के दौरे पर आए थे। बिहार में अब बाढ़ आने के बाद क्या चौकीदार देखने आए ?

उन्होंने कहा कि जनता अब चौकीदार बने नरेंद्र मोदी की ड्यूटी से हटाने वाली है। राहुल ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आई तो 5 करोड़ परिवारों को हर साल 6000 प्रति माह की दर से 1 साल का 72 हजार रुपया सीधे उनके खाते में जायेगा। कहा कि आज हिंदुस्तान के 15 प्रभावशाली लोग 5 लाख करोड़ रुपया लेकर आराम से घूम रहे हैं लेकिन बिहार का किसान 20 हजार कर्ज लेकर नहीं लौटा पाता है तो नीतीश कुमार की पुलिस उसे जेल भेज देती है। कांग्रेस की सरकार में कर्ज नहीं चुका पाने वाले किसी भी किसान को जेल नहीं जाना जाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में दो बजट बनेगा। एक राष्ट्रीय बजट और दूसरा बिहार, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश सहित देश के सभी किसानो के लिए अलग बजट। लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को 33% आरक्षण, केंद्र सरकार की नौकरियों में भी उन्हें 33% आरक्षण देंगे। राहुल ने कहा कि सरकारी नौकरियों के 22 लाख पद खाली हैं लेकिन मोदी की सरकार युवाओं को ठग रही है। राहुल ने एससी एसटी एक्ट का भी उल्लेख किया कहा कि चुनाव के बाद इस एक्ट को सख्ती से लागू किया जाएगा।

Updated : 20 April 2019 12:44 PM GMT
Tags:    

Amit Senger

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top