Top
Home > देश > लोकसभा में करूणानिधि को दी श्रद्धांजलि, बैठक दिन भर के लिए स्थगित

लोकसभा में करूणानिधि को दी श्रद्धांजलि, बैठक दिन भर के लिए स्थगित

लोकसभा में करूणानिधि को दी श्रद्धांजलि, बैठक दिन भर के लिए स्थगित

नई दिल्ली। लोकसभा में आज तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के शीर्ष नेता दिवंगत एम. करुणानिधि को श्रद्धांजलि दी गई और उनके सम्मान में सदन की बैठक को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया।

बुधवार को सदन की बैठक शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदस्यों को करुणानिधि के निधन की सूचना दी। उन्होंने सदन को बताया कि 94 वर्षीय नेता ने 11 दिन तक बीमारी से लड़ने के बाद गत मंगलवार शाम चेन्नई के कावेरी अस्पताल में अंतिम सांस ली।

करूणानिधि पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे। वह 13 बार तमिलनाडु विधानसभा में विधायक रहे और विधान परिषद सदस्य भी रहे। वह दो बार तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता भी रहे। अपने समर्थकों और प्रशंसकों में कलईंगर के नाम से लोकप्रिय करुणानिधि राजनीति में आने से पहले तमिल फिल्मों के लिए पटकथा लेखक के रूप में भी काम करते थे।

1952 में आई हिट फिल्म 'पराशक्ति' तमिल सिनेमा के साथ ही करुणानिधि के जीवन के लिए भी एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुई। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि करुणानिधि जननायक थे और उनका निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है ।

लोकसभा सदस्यों ने दिवंगत नेता के सम्मान में कुछ पल का मौन रख दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी और इसके बाद सुमित्रा महाजन ने सदन की बैठक दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

Updated : 2018-08-08T19:45:32+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top