Top
Home > देश > केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए राहुल ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से किया अनुरोध

केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए राहुल ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से किया अनुरोध

केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए राहुल ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से किया अनुरोध

नई दिल्ली। केरल में आई बाढ़ व भूस्खलन से हुए नुकसान के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य में तत्काल राहत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केंद्र सरकार से 'पर्याप्त धन' जारी करने की अपील की है। ताकि पुनर्वास कार्य में देरी न हों।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर कहा, 'केरल में बारिश, बाढ़ और भूस्खलन से भारी तबाही हुई है। जोकि पिछले पांच दशकों में सबसे भयावह आपदा है। इस प्राकृतिक आपदा से व्यापक स्तर पर भारी जानमाल का नुकसान हुआ है। उम्मीद है कि केंद्र सरकार राज्य में चलाए जा रहे राहत एवं पुनर्वास के प्रयासों में सहयोग करेगी। आपसे आग्रह है कि केरल को तत्काल पर्याप्त धन जारी किया जाए, ताकि प्रभावी ढंग से पुनर्वास कार्य हो सके और बुनियादी ढांचे को पहले की स्थिति में लाया जा सके।'

इससे पहले राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से पीड़ितों और जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की थी। इसके साथ ही राहुल ने भूस्खलन व भारी वर्षा में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

उल्लेखनीय है कि केरल में बारिश और तूफान से बाढ़ का कहर जारी है। इसकी वजह से राज्य में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है और 54 हजार लोग बेघर हो गए हैं। घरों में पानी घुस गया है, राजमार्गों के कई हिस्से टूटकर पानी में बह गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों के लिए वायनाड, इडुक्की, अलप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, पलक्कड़, मलप्पुरम और कोझिकोड जिलों में भारी बारिश की आशंका और रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Updated : 2018-08-12T04:26:50+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top