Top
Home > देश > कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ झड़प में तीन की मौत

कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ झड़प में तीन की मौत

कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ झड़प में तीन की मौत

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ झड़प में तीन नागरिकों की मौत हो गई। सुरक्षाबलों की प्रदर्शनकारियों से झड़प हो गई थी, इसमें पांच लोग घायल भी हो गए हैं। रेडवानी गांव में मरने वालों में एक किशोर लड़की भी शामिल है। झड़प तब शुरु हुई, जब सुरक्षाबलों ने एक गांव को चारों तरफ से घेर लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद गांववालों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसके जवाब में सुरक्षाबल ने गांववालों पर फायरिंग शुरु कर दी। इस घटना के बाद कुलगाम, शोपियां, अनंतनाग और पुलवामा में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है।

हम आपको बता दें कि, हिज्बुल मुजाहिद्दीन की दूसरी बरसी आने वाली है, इसको ध्यान में रखते हुए भारतीय सेना ने सुरक्षा के इंतजाम मजबूत कर दिए हैं। इसके साथ ही अलगाववादियों ने कश्मीर बंद का एलान भी किया है। वहीं, शुक्रवार को शोपियां जिले से अगवा किए गए जम्मू कश्मीर पुलिसकर्मी जावेद अहमद डार का शव एक दिन बाद कुलगाम के परिवान से बरामद किया गया था। 27 वर्षीय डार को गुरूवार की शाम एक दवा दुकान से अगवा किया गया था। स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्हें 27 वर्षीय जावेद अहमद डार का शव शुक्रवार को परिवान कुलगाम में मिला है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में यह एक माह के अंदर दूसरी बार है, जब संदिग्ध आतंकियों ने किसी पुलिसकर्मी को अपना निशाना बनाया है। कुछ मीडिया रिपोर्टों में कहा गया कि हिज्बुल मुजाहिदीन ने इस अपहरण की जिम्मेदारी ली है। यह घटना ऐसे वक्त पर सामने आयी है जब कुछ हफ्ते पहले ही दक्षिण कश्मीर के शादिमुर्ग में तैनात सेना के जवान औरंगजब को आतंकियों ने अगवा कर उनकी हत्या कर दी। उस वक्त वे 14 जून को 44 राष्ट्रीय रायफल्स कैम्स से ईद की छुट्टियों में घर जा रहे थे। आतंकियों ने औरंगजेब की हत्या से पहले वीडियो भी रिकॉर्ड किया था।

Updated : 2018-07-07T21:53:47+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top