Home > देश > कश्मीर घाटी में हालात सामान्य, कुछ समय के लिए फिलहाल जारी रहेगी पाबंदी : एडीजीपी

कश्मीर घाटी में हालात सामान्य, कुछ समय के लिए फिलहाल जारी रहेगी पाबंदी : एडीजीपी

कश्मीर घाटी में हालात सामान्य, कुछ समय के लिए फिलहाल जारी रहेगी पाबंदी : एडीजीपी
X

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुनीर खान ने बुधवार को यहां बताया कि जम्मू में हालात पूरी तरह से सामान्य हैं और पाबंदियां हटा ली गई हैं। हालांकि कश्मीर के कुछ ही हिस्सों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पाबंदियां जारी हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में कुछ समय के लिए फिलहाल पाबंदियां जारी रहेंगी।

मुनीर खान बुधवार को श्रीनगर में पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि कश्मीर में कानून और व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। हालांकि कुछ छिटपुट घटनाएं हुई हैं, जिनमें कुछ लोग घायल हुए हैं। घायलों का इलाज चल रहा है। फिलहाल कोई बड़ी घटना नहीं हुई है। उन्होंने पुलिस की प्राथमिकता गिनाते हुए कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि जानमाल का कोई नुकसान न हो। डीजीपी ने कहा कि कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और इस दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

मुनीर खान ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से हालात को लेकर दुष्प्रचार किया जा रहा है। वर्ष 2010 और 2016 के कुछ वीडियो वायरल कर लोगों की भावनाएं भड़कायी जा रहा है। उन्होंने कहा कि दुष्प्रचार की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिलों में लगाई गई पाबंदियों को हटाने का फैसला समय पर जिला मजिस्ट्रेट करेंगे।

Updated : 16 Aug 2019 8:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top