Home > देश > देश को मजबूत एवं स्वतंत्र केन्द्रीय बैंक की जरूरत: डॉ मनमोहन सिंह

देश को मजबूत एवं स्वतंत्र केन्द्रीय बैंक की जरूरत: डॉ मनमोहन सिंह

देश को मजबूत एवं स्वतंत्र केन्द्रीय बैंक की जरूरत: डॉ मनमोहन सिंह
X

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने मंगलवार को कहा कि देश को सरकार के साथ करीबी सहयोग से काम करने वाले मजबूत एवं स्वतंत्र केंद्रीय बैंक की जरूरत है।

हाल ही में उर्जित पटेल के आरबीआई प्रबंधक के पद से इस्तीफा देने को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण एवं अर्थव्यवस्था को झटका बताने वाले डॉ मनमोहन सिंह ने कहा कि उन्हें आशा है और प्रार्थना करते हैं कि सरकार और आरबीआई मिलकर साथ काम करने का तरीका ढूंढ लेंगे।

दिल्ली में 'चेंजिंग इंडिया' पुस्तक के लोकार्पण समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्जा माफ करने से जुड़े एक प्रश्न के जवाब में मनमोहन सिंह ने कहा कि हमने चुनावी घोषणापत्र में किए गए अपने वादे को पूरा किया। उन्होंने कहा कि वह नहीं जानते कि इसका क्या प्रभाव पड़ने वाला है लेकिन फिर भी वादा किया गया है तो उसे पूरा किया जाना जरूरी था। उन्होंने कहा कि जनता से किए हुए वादों को पूरा करना चाहिए।

पुस्तक लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आक्षेप लगाते हुए कहा कि लोग कहते थे कि वह एक 'मौन' प्रधानमंत्री थे। उन्हें लगता है कि 'चेंजिंग इंडिया' पुस्तक इस बारे में स्पष्टता लाने वाली है। वह ऐसे प्रधानमंत्री कभी नहीं रहे जो मीडिया से घबराते थे। वह लगातार एवं हर विदेश यात्रा से लौटते समय मीडिया से बातचीत करते थे। (हि.स.)

Updated : 2019-01-05T14:39:54+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top