Top
Home > देश > देश में अर्थव्‍यवस्‍था की विकास दर तीसरी तिमाही में और बदतर होगी : चिदंबरम

देश में अर्थव्‍यवस्‍था की विकास दर तीसरी तिमाही में और बदतर होगी : चिदंबरम

देश में अर्थव्‍यवस्‍था की विकास दर तीसरी तिमाही में और बदतर होगी : चिदंबरम

नई दिल्‍ली। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता एवं पूर्व वित्‍तमंत्री पी. चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि दूसरी तिमाही में 4.5 फीसदी की विकास दर यानी सकल घरेलू उत्‍पाद (जीडीपी) पूर्व अनुमानित थी लेकिन तीसरी तिमाही में स्थिति और बदतर होगी। भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में अभी तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्तमंत्री ने यह बात अपने परिवार की ओर से चलाए जा रहे ट्वीटर के जरिए कही।

चिदंबरम ने कहा कि मैंने अपने परिवार को मेरी ओर से ट्वीट करने को कहा है, जिसमें यह कहा गया है कि जैसा कि व्यापक रूप से भविष्यवाणी की गई थी, दूसरी तिमाही में जीडीपी ग्रोथ रेट 4.5 फीसदी रही है। इसके बावजूद सरकार कहती है "ऑल इज वेल"। हालांकि तीसरी तिमाही में भी ग्रोथ रेट 4.5 फीसदी से ज्‍यादा नहीं होगी। साथ ही अन्य संभावनाएं भी बदतर हैं।

उल्‍लेखनीय है कि एक दिन पूर्व सरकार की ओर से जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार जुलाई-सितम्बर तिमाही में देश की आर्थिक विकास दर गिरकर छह साल के निचले पायदान पर आ गई है। इस अवधि में जीडीपी दर 4.5 फीसदी रही है। इतना ही नहीं चिदंबरम ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि इस बात की प्रबल संभावना है कि तीसरी तिमाही में जीडीपी के आंकड़ें और खराब आएं।

Updated : 30 Nov 2019 2:33 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top