Home > देश > बालाकोट में फिर सक्रिय हुए आतंकी, होगी एक और एयरस्ट्राइक : सेना प्रमुख

बालाकोट में फिर सक्रिय हुए आतंकी, होगी एक और एयरस्ट्राइक : सेना प्रमुख

बालाकोट में फिर सक्रिय हुए आतंकी, होगी एक और एयरस्ट्राइक : सेना प्रमुख
X

नई दिल्ली। चेन्नई में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीर घाटी में आतंकवादियों और पाकिस्तान से उनके संचालकों के बीच संचार टूट गया है, लेकिन लोगों के बीच लोगों के बीच संचार नहीं टूटा है। उन्होंने पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों के संदर्भ में कहा कि बालाकोट हाल ही में फिर सक्रिय हो गया। आपको दें कि भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट 26 फरवरी को एयरस्ट्राइक कर आतंकी शिविरों को तबाह किया था।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों को हमारे क्षेत्र में घुसाने के लिए संघर्ष विराम का उल्लंघन करता है। हम संघर्ष विराम उल्लंघन से निपटना जानते हैं। हमारे सैनिकों को पता है कि खुद को कैसी स्थिति में रखना और कार्रवाई करनी है। हम सतर्क हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि अधिकतम घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया जाए।

अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में यहां उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ''पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट को फिर सक्रिय कर दिया है। इससे पता चलता है कि बालाकोट प्रभावित हुआ था। वह क्षतिग्रस्त और नष्ट हुआ था। इसलिए लोग वहां से चले गए थे और अब वह फिर से सक्रिय हो गया है।

उन्होंने कहा कि करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में है। सेना प्रमुख ने कहा, '' ... भारतीय वायुसेना ने कुछ कदम उठाए हैं और अब वहां उन्हें लोगों का समर्थन हासिल है।"

सेना प्रमुख ने कहा कि मुझे लगता है कि कुछ तत्वों द्वारा इस्लाम की व्याख्या जो संभवतः व्यवधान पैदा करना चाहते हैं, बड़ी संख्या में लोगों को दी जा रही है। मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि हमारे पास प्रचारक हैं जो इस्लाम के सही अर्थ को बताते हैं।

Updated : 2019-09-23T13:43:50+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top