Home > देश > तमिलनाडु : त्रिची के करुप्पु स्वामी मंदिर में भगदड़ से 7 श्रद्धालुओं की मौत, 10 से अधिक घायल

तमिलनाडु : त्रिची के करुप्पु स्वामी मंदिर में भगदड़ से 7 श्रद्धालुओं की मौत, 10 से अधिक घायल

तमिलनाडु : त्रिची के करुप्पु स्वामी मंदिर में भगदड़ से 7 श्रद्धालुओं की मौत, 10 से अधिक घायल
X

नई दिल्ली। तमिलनाडु में त्रिची से करीब 45 किलोमीटर दूर थुरईयुर के पास मुथियमपलयम गांव के एक मंदिर में वार्षिक समारोह के दौरान मची भगदड़ में सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 10 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर इस हादसे पर दु:ख जताया है।

पुलिस के अनुसार मृतकों में चार महिला श्रद्धालु भी शामिल हैं। रविवार को त्रिची जिले के थुरईयुर के पास मुथाप्पालयम गांव के करुप्पु स्वामी मंदिर के वार्षिक समारोह (पडीकसु) में सैकड़ों श्रद्धालु जमा थे। उत्सव के दौरान मंदिर में सिक्कों का वितरण मुख्य कार्यक्रम होता है। आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग यहां आए थे। लोगों का मानना है कि मंदिर के सिक्के घर में रखने से समृद्धि बढ़ती है। रविवार की शाम भी पुजारी श्रद्धालुओं को सिक्के बांट रहे थे। सिक्का लेने की होड़ में ही श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मच गई। नतीजतन चार महिलाओं समेत सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल हैं। उनकी हालत गंभीर है। उन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों की पहचान शांति (50), एस गंधाई (38), वी पूनगवनम (50), आर वल्ली (35), आर लक्ष्मीकांतन (60), रजावेल (55) और रमार (50) के रूप में हुई है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर इस हादसे पर दु:ख जताया है। उन्होंने लिखा है, 'त्रिची जिले के थुरईयुर में मंदिर में भगदड़ मचने के कारण लोगों की जान चली गई। परिजनों के लिए मेरी संवेदना और घायल लोगों के साथ प्रार्थना।' पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट कर बताया है कि मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

Updated : 22 April 2019 4:37 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top