Top
Home > देश > अयोध्या मामले की जल्द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

अयोध्या मामले की जल्द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

अयोध्या मामले की जल्द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले की जल्द सुनवाई से इनकार कर दिया है। अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के वकील ने सोमवार को चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष मेंशन करते हुए इस मामले की जल्द सुनवाई की मांग की। इस पर चीफ जस्टिस गोगोई ने कहा कि हमने जनवरी के पहले हफ्ते में सुनवाई की तारीख तय की है। हम इसे जल्दी करने की कोई ज़रूरत नहीं समझते हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने 29 अक्टूबर को कहा था कि इस मामले की सुनवाई अगले साल जनवरी में होगी। यह फैसला चीफ जस्टिस गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने सुनाया था।

कोर्ट ने साफ कहा कि सभी मामलों पर फैसला अगले साल जनवरी में ही होगी। गौरतलब है कि पिछले 27 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने बहुमत के फैसले से अयोध्या मामले पर फैसला सुनाते हुए कहा था कि इस्माइल फारुकी का मस्जिद संबंधी जजमेंट अधिग्रहण से जुड़ा हुआ था। इसलिए इस मसले को बड़ी बेंच को नहीं भेजा जाएगा। जस्टिस अशोक भूषण ने फैसला सुनाया था जो उनके और चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा का फैसला था। जस्टिस एस अब्दुल नज़ीर ने अपने फैसले में कहा कि इस्माईल फारुकी के फैसले पर पुनर्विचार के लिए बड़ी बेंच को भेजा जाए।

Updated : 2018-11-12T19:33:48+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top