Home > देश > सुखोई विमान हादसा : सेना के दोनों पायलट हुए घायल

सुखोई विमान हादसा : सेना के दोनों पायलट हुए घायल

सुखोई विमान हादसा : सेना के दोनों पायलट हुए घायल
X

शोणितपुर(असम)। शोणितपुर जिला मुख्यालय तेजपुर स्थित वायु सेना के हवाईअड्डे से नियमित अभ्यास उड़ान के दौरान गुरुवार देर शाम दुर्घटनाग्रस्त हुए सू-30 (सुखोई) विमान के दोनों पायलटों को तेजपुर स्थित सेना के 155 बेस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। दोनों को काफी गंभीर चोटें आई हैं। दोनों घायलों की पहचान विंग कमांडर आई. मिश्रा और पी. संतरा के रूप में की गई है।

तेजपुर से उड़ान भरने के बाद देर शाम लगभग 08.30 बजे के आसपास विमान अनियंत्रित होकर तेजपुर से 15 किमी दूर मिलनपुर के बिंदुकुरी में पानी भरे धान के खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान के जमीन पर गिरने से पहले ही दोनों पायलट विमान से इजेक्ट होकर बाहर निकल गए थे। जमीन पर उतरते समय दोनों पायलटों को काफी गंभीर चोटें आई हैं। पायलटों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को अपने कम्यूनिकेशन के जरिए हादसे की जानकारी तुरंत दे दी।

जमीन पर गिरने के बाद विमान में आग लग गई। दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और जिला प्रशासन के साथ ही वायु सेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। शुक्रवार की सुबह वायु सेना का एक जांच दल घटनास्थल पर पहुंचकर विमान का मलवा एकत्र करने में जुट गया है। जानकारी के अनुसार वायु सेना ने इस हादसे के मद्देनजर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है।

उल्लेखनीय है कि तेजपुर वायुसेना स्टेशन से उड़ान भरने वाले सू-30 (सुखोई) विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का यह दूसरा मामला सामने आया है। इससे पहले तेजपुर एयर बेस से ही उड़ान भरने के बाद सुखोई अरुणाचल प्रदेश में 23 मई,2017 को दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, जिसमें दोनों पायलट शहीद हो गए थे। दो विमान हादसों के चलते रक्षा तैयारियों को लेकर लोगों के मन में आशंका उठने लगी है।

Updated : 9 Aug 2019 8:47 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top