Top
Home > देश > सुब्रमण्यम स्वामी का सवाल, विदेशियों के आने पर रोक 1 फरवरी से क्यों नहीं लगाई गई?

सुब्रमण्यम स्वामी का सवाल, विदेशियों के आने पर रोक 1 फरवरी से क्यों नहीं लगाई गई?

सुब्रमण्यम स्वामी का सवाल, विदेशियों के आने पर रोक 1 फरवरी से क्यों नहीं लगाई गई?

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी) नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करके पूछा है कि भारत में विदेशियों के आने पर एक फरवरी को ही रोक क्यों नहीं लगाई गई। स्वामी ने कहा है कि अगर एक फरवरी के आसपास ही ऐसा कर दिया जाता तो तबलीगी जमात वाला मामला नहीं होता।

स्वामी ने ट्वीट कर लिखा, 'तबलीगी मामला नहीं होता यदि एक फरवरी के आसपास विदेशियों के देश में आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया होता। इसके अलावा अगर भारतीय जो देश वापस आ रहे थे, उनको एयरपोर्ट के नजदीक होटल अधिग्रहित करके 14 दिनों के लिए क्वारांटाइन कर दिया गया होता तो यह स्थिति नहीं पैदा होती। आखिर प्रतिबंध में इतना समय क्यों लगा?'

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच देश में विमान, रेलवे, मेट्रो आदि सेवाएं पिछले कई दिनों से पूरी तरह से बंद हैं। 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान लोगों से घरों के बाहर नहीं निकलने को कहा गया है। इसी दौरान दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने 2317 लोगों को वहां से हटाया और 600 से अधिक लोगों को अस्पताल भेज दिया गया है।

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 12 घंटों में कोरोना के 240 मरीज पाए जा चुके हैं। इस तरह कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 1637 हो गई है और अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है।

Updated : 1 April 2020 9:26 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top