Top
Home > देश > मुजफ्फरपुर दुष्कर्म मामले में समाज कल्याण विभाग ने आठ सहायक निदेशकों को किया निलंबित

मुजफ्फरपुर दुष्कर्म मामले में समाज कल्याण विभाग ने आठ सहायक निदेशकों को किया निलंबित

मुजफ्फरपुर दुष्कर्म मामले में समाज कल्याण विभाग ने आठ सहायक निदेशकों को किया निलंबित

नई दिल्ली। मुजफ्फरपुर बालिका गृह दुष्कर्म कांड के तहत अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग ने अपने 8 जिलों के सहायक निदेशकों को निलंबित कर दिया है। शनिवार देर रात जारी विभागीय पत्रांक स.स.-स.क.निग.-134-2018 के मुताबिक मुजफ्फरपुर, मधुबनी, मुंगेर, अररिया, भागलपुर, भोजपुर, गया व पूर्वी चंपारण जिले के विभागीय सहायक निदेशक की जगह दूसरे अधिकारी को प्रभार देने का निर्देश दे दिया गया है। इन जिलों के विभागीय कार्यक्रम पदाधिकारी सहायक निदेशक जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी का भी कार्य देखेंगे।

इन आठ जिलों में निलंबित किए अधिकारियों में से छह जिलों- मुजफ्फरपुर, मधुबनी, मुंगेर, अररिया, भागलपुर व भोजपुर के सहायक निदेशक दिवेश कुमार, सत्यकाम कुमार, सीमा कुमारी, घनश्याम रविदास, गितांजलि प्रसाद व अालोक रंजन हैं।

उल्लेखनीय है कि मुजफ्फरपुर कांड के उजागर होने से इसका प्रभाव बिहार के अन्य जिलों में पड़ा है और विपक्ष इस घटना को लेकर नीतीश कुमार की सरकार पर हमलावर है। इससे पहले उक्त कांड की जांच को सरकार ने सीबीआई हवाले कर दिया था। शनिवार को इस घटना को लेकर विपक्ष के नेता दिल्ली के जंतर-मंतर पर जमा हुए थे। घटना के विरोध में कैंडल मार्च निकाला गया था। विपक्ष के दबाव के तले झुकी बिहार सरकार ने अब जाकर विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है।

Updated : 2018-08-05T18:45:07+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top