Top
Home > देश > सोशल मीडिया मंच का दुरुपयोग न हो, कंपनियां करें सुनिश्चित : रविशंकर

सोशल मीडिया मंच का दुरुपयोग न हो, कंपनियां करें सुनिश्चित : रविशंकर

सोशल मीडिया मंच का दुरुपयोग न हो, कंपनियां करें सुनिश्चित : रविशंकर
X

नई दिल्ली। केन्द्रीय सूचना एवं प्रोद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को यहां सोशल मीडिया कंपनियों को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें अपने मंच का चुनावों को प्रभावित करने के लिए दुरुपयोग नहीं करने देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसपर चुनाव आयोग की कड़ी निगरानी बनी हुई है।

रविशंकर ने कहा कि सोशल मीडिया पर कैंपेन करना ठीक है लेकिन कंपनियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए की डाटा का किसी भी स्थिति में दुरुपयोग ना हो। प्रसाद ने कहा कि चुनाव आयोग इस मुद्दे पर नजर रखे हुए और वह अपने स्तर पर काम कर रहा है। वह इस संबंध में बैठकर कर रहा है। यह जरूरी और सही है कि चुनाव आयोग इस पर निगरानी रखे एवं समन्वय बनाये और सोशल मीडिया के उपयोग से जुड़े बुनियादी नियम तैयार कराए।

उनका यह बयान चुनाव आयोग द्वारा मंगलवार को सोशल मीडिया कंपनियों के अधिकारियों के साथ की गई बैठक के बाद आया है। इसमें कंपनियों ने अपने मंच के उपयोग संबंधी 'कोड ऑफ एथिक्स' जारी करने की बात कही थी। देश में 11 अप्रैल से लोकसभा के प्रथम चरण के मतदान होने हैं। चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों से सोशल मीडिया पर प्रचार संबंधित सामग्री डालने के लिए पूर्व अनुमति लेने की बात कही है।

Updated : 20 March 2019 5:39 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top