Top
Home > देश > सिब्बल ने एक वीडियो जारी कर नोटबंदी को बताया घोटाला

सिब्बल ने एक वीडियो जारी कर नोटबंदी को बताया घोटाला

सिब्बल ने एक वीडियो जारी कर नोटबंदी को बताया घोटाला
X

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने विपक्ष के अन्य नेताओं के साथ नोटबंदी को सबसे बड़ा घोटाला करार देते हुए एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में गुजरात के एक कथित भाजपा कार्यकर्ता को नोटबंदी के दौरान नोट बदलने के लिए रिश्वत व कमीशन लेते हुए दिखाया गया है।

दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के अलावा गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल, रणदीप सुरजेवाला, राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के मनोज झा और शरद यादव मौजूद थे।

वीडियो को आधार बनाते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने नोटबंदी को घोटाला करार दिया। उन्होंने कहा कि इससे भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को फायदा हुआ। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण देश की जीडीपी पीछे चली गई, किसानों को नुकसान हुआ, छोटे कारोबारियों को नुकसान झेलना पड़ा। उन्होंने वीडियो फुटेज का हवाला देते हुए कहा कि गुजरात भाजपा के एक कार्यकर्ता ने 5 करोड़ की राशि 500 के नोट में लिए और बदले में 3 करोड़ की राशि 2000 के नोट के रूप में दे दिए। यह सभी कार्य 31 दिसम्बर,2016 के बाद किया गया।

सिब्बल से बताया कि यह वीडियो एक वेबसाइट से डाउनलोड किया गया है। उन्होंने मांग की है कि वीडियो के आधार पर मामले की जांच होनी चाहिए। सिब्बल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 8 नवम्बर की रात को नोटबंदी का ऐलान किया था, जिससे जनता परेशान हुई लेकिन भाजपा नेता और कुछ चंद लोग मालामाल हुए।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि नोटबंदी का कांग्रेस एवं सभी विपक्षी दलों ने संसद व संसद के बारह विरोध किया था। उन्होंने कहा की नोटबंदी के कारण करोड़ों लोग बेरोगार हो गए। इसके कारण सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) जरजर हो गई लेकिन भाजपा को फायदा हुआ है।

Updated : 26 March 2019 10:43 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top