Home > देश > एक्सिस बैंक से शिखा शर्मा की विदाई हुई तय, अब नए सीईओ अमिताभ चौधरी के लिए मिली मंजूरी

एक्सिस बैंक से शिखा शर्मा की विदाई हुई तय, अब नए सीईओ अमिताभ चौधरी के लिए मिली मंजूरी

एक्सिस बैंक से शिखा शर्मा की विदाई हुई तय, अब नए सीईओ अमिताभ चौधरी के लिए मिली मंजूरी
X

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक से उसकी सीईओ एवं प्रबंध निदेशक शिखा शर्मा की विदाई तय है। एक्सिस बैंक के निदेशक मंडल ने इसकी मंजूरी भी दे दी है। इतना ही नहीं, रिजर्व बैंक भी आधिकारिक रूप से इसे मान चुका है। बैंक ने शिखा शर्मा की जगह अमिताभ चौधरी को उनके पद पर लाने का एेलान कर दिया है। इसकी भी बैंक को निदेशक मंडल और आरबीआई से मंजूरी मिल चुकी है।

54 साल के अमिताभ चौधरी एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस के सीईओ एवं प्रबंध निदेशक हैं। चौधरी एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस से 2010 से जुड़े हैं। अमिताभ चौधरी ने अपना करियर 1987 में एक बैंकर के रूप में शुरू किया था। उन्होंने बिट्स पिलानी से बीई और आईआईएम, अहमदाबाद से प्रबंधन में स्नातकोत्तर शिक्षा ली है। बैंकर के रूप में चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत बैंक ऑफ अमेरिका से की थी। जहां उन्होंने कई अलग-अलग पदों पर काम किया, जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के दायित्व भी थे। चौधरी ने 2003 में सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी, इंफोसिस ज्वाइन की थी। इंफोसिस में उन्हें बीपीओ की जिम्मेदारी दी गई। साल 2006 में वे इंफोसिस की बीपीओ कंपनी के सीईओ- एमडी बनाए गए।

चौधरी एक जनवरी, 2019 से एक्सिस बैंक के प्रमुख के रूप में पदभार संभालेंगे। उनका कार्यकाल तीन साल का होगा। वे इस पद पर 31 दिसम्बर, 2021 तक रह सकेंगे। एक्सिस बैंक भारत का तीसरा निजी क्षेत्र का बड़ा बैंक है। जून, 2018 तक एक्सिस बैंक का कारोबार 3779 शाखाएं और 12384 एटीएम के जरिए देशभर में 2211 शहरों-नगरों तक फैला है।

Updated : 9 Sep 2018 5:25 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top