Home > देश > सिंधिया ने भाजपा को इसलिए कराया 2 घंटे इंतजार

सिंधिया ने भाजपा को इसलिए कराया 2 घंटे इंतजार

सिंधिया ने भाजपा को इसलिए कराया 2 घंटे इंतजार
X
File Photo

नई दिल्ली। कांग्रेस छोड़ने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने वाले हैं। सिंधिया दोपहर 12:30 बजे बीजेपी में शामिल होने वाले थे लेकिन अब इसमें देरी हो रही है। कहा जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया राहुकाल खत्म होने और शुभ मुहूर्त शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। हिंदू पंचांग के मुताबिक, आज का विजय मुहूर्त दोपहर 2:30 बजे से शुरू होकर 3 बजकर 17 मिनट तक चलेगा।

पहले चर्चा थी कि दोपहर 12:30 बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल होंगे। हालांकि, अब कहा जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया दोपहर 2 बजे बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय पहुंचेंगे। पंचांग के मुताबिक, दोपहर 12 बजे से 1:30 बजे तक राहुकाल था, जिसे अशुभ समय माना जाता है। ज्योतिष को मानने वाले लोग इस समय में कोई भी नया या शुभ काम करना पसंद नहीं करते हैं।

इससे पहले कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा भी ऐसा कुछ कर चुके हैं। उन्होंने अपने शपथ ग्रहण समारोह को ज्योतिष के हिसाब से समय तक करके रखा था और उसी समय पर सीएम पद की शपथ ली थी। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि बीजेपी जॉइन करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया जाएगा।

मध्य प्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव होने हैं। इसमें एक-एक सीट बीजेपी और कांग्रेस को आसानी से मिल सकती है। तीसरी सीट के लिए कांटे की टक्कर होनी है। राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 13 मार्च है। 26 मार्च को मध्य प्रदेश की तीन सीटों समेत देशभर की कुल 50 से ज्यादा सीटों पर राज्यसभा का चुनाव होना है।

Updated : 11 March 2020 9:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top