Top
Home > देश > सत्तापक्ष और विपक्ष ने लोकसभा में की गडकरी के कामकाज की सराहना

सत्तापक्ष और विपक्ष ने लोकसभा में की गडकरी के कामकाज की सराहना

सत्तापक्ष और विपक्ष ने लोकसभा में की गडकरी के कामकाज की सराहना
X

नई दिल्ली। लोकसभा में गुरुवार को केन्द्रीय सड़क परिवहन व राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के कामकाज की जमकर तारीफ हुई और सत्तापक्ष समेत विपक्षी सदस्यों ने भी मेज थपथपाकर उनकी सराहना की। सदन में मौजूद कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी गडकरी के कामकाज पर खुशी जताते हुए मेज थपथपाकर उन्हें बधाई दी।

लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान नितिन गडकरी ने भारतमाला परियोजना, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे और चारधाम परियोजना से संबंधित प्रश्नों के उत्तर दे रहे थे। इस दौरान पूरक प्रश्न पूछने वाले विभिन्न दलों के सदस्य सड़क, राष्ट्रीय राजमार्ग और अवसंरचना के क्षेत्र में अपने-अपने इलाके में हुए कामकाज की तारीफ भी कर रहे थे। गडकरी ने सदस्यों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि 'अध्यक्ष महोदया, मेरी यह विशेषता है और इसके लिए में खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझसे हर सांसद चाहे वह किसी दल का हो, कहता है कि सड़क के मामले में सबसे अच्छा काम उनके क्षेत्र में हुआ है।'

जल संसाधन एवं गंगा संरक्षण मंत्रालय का भी जिम्मा संभाल रहे गडकरी ने उत्तराखंड के चार धाम को जोड़ने वाली परियोजना से संबंधित प्रश्न का उत्तर देते हुए गंगा नदी का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि प्रयाग में पहली बार गंगा इतनी निर्मल और अविरल है। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से आग्रह किया कि वह एक बार जरूर जाकर देखें कि गंगा के लिए भी कितना काम हुआ है। इस पर अध्यक्ष सुमित्री महाजन ने कहा कि उन्होंने देखा है और बहुत अच्छा काम हुआ है। महाजन ने गडकरी को इसके लिए आशीर्वाद भी दिया।

गडकरी के जवाब के बाद भाजपा सदस्यों ने अध्यक्ष से आग्रह किया कि केन्द्रीय मंत्री ने बेहतर काम किया है और इसके लिए सदन को धन्यवाद प्रस्ताव पारित करना चाहिए। इस परक्ष के सभी सदस्यों समेत सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने मेज थपथपाकर गडकरी की सराहना की।

Updated : 7 Feb 2019 10:06 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top