Home > देश > पाक से समझौता एक्सप्रेस नागरिकों को लेकर पहुंची दिल्ली

पाक से समझौता एक्सप्रेस नागरिकों को लेकर पहुंची दिल्ली

पाक से समझौता एक्सप्रेस नागरिकों को लेकर पहुंची दिल्ली
X

नई दिल्ली। पाकिस्तान से रवाना हुई समझौता एक्सप्रेस ट्रेन 76 भारतीय और 41 पाकिस्तानी नागरिकों को लेकर दिल्ली पहुंची। रात में डेढ़ बजे यह ट्रेन अटारी रेलवे स्टेशन से रवाना हुई थी। भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस लगभग साढ़े चार घंटे की देरी से चली। रेलवे अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह यह जानकारी दी।

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, ट्रेन के तड़के 3:30 बजे पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन तक पहुंचने की उम्मीद थी। अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को पाकिस्तान ने वाघा सीमा पर समझौता एक्सप्रेस को सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए रोक दिया था, जिसके बाद एक भारतीय चालक दल और गार्ड ने भारत की ओर ट्रेन को अटारी से बढ़ा दिया। पाकिस्तान ने बुधवार को भारत के साथ राजनयिक संबंधों को डाउनग्रेड करने के फैसले की घोषणा की।

नई दिल्ली द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने के कदम का हवाला देते हुए, इस्लामाबाद ने कहा कि यह भारतीय उच्चायुक्त को निष्कासित करेगा और नई दिल्ली के साथ द्विपक्षीय व्यापार को निलंबित करेगा। दिल्ली और लाहौर को जोड़ने वाली ट्रेन सेवा में व्यवधान के बाद सुरक्षा मंजूरी के इंतजार में सीमा के दोनों ओर के सैकड़ों यात्री कई घंटों से फंसे हुए थे। कई घंटों के इंतजार के बाद लाहौर जाने वाली समझौता एक्सप्रेस शाम 6.41 बजे अटारी से रवाना हुई।

Updated : 9 Aug 2019 5:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top