Home > देश > अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाकर सरदार साहब का अधूरा स्वप्न पूरा करने का काम किया : अमित शाह

अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाकर सरदार साहब का अधूरा स्वप्न पूरा करने का काम किया : अमित शाह

अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाकर सरदार साहब का अधूरा स्वप्न पूरा करने का काम किया : अमित शाह
X

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी 144वीं जयंती पर याद करते हुए कहा कि सरदार पटेल के कारण ही अखंड भारत का अस्तित्व सामने आया।

अमित शाह ने राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में रन फॉर यूनिटी को झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले उन्होंने कार्यक्रम के माध्यम से समग्र देश की ओर से देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को नमन किया।

उन्होंने कहा कि देश आजाद होने के बाद 550 से ज्यादा रियासतों में देश को बांटने का काम अंग्रेजों ने किया था। पूरा देश और दुनिया मानती थी कि भारत को आजादी तो मिली लेकिन भारत बिखर जाएगा, लेकिन सरदार वल्लभ भाई पटेल ने एक के बाद रियासतों को देश के साथ जोड़ने का काम किया।

शाह ने कहा कि सरदार पटेल ने 550 से ज्यादा रियासतों को एक करके देश को अखंड बनाया परन्तु एक कसक छूट गई थी जम्मू और कश्मीर। जम्मू और कश्मीर का भारत के साथ विलय तो हुआ मगर अनुच्छेद 370 और 35ए के कारण जम्मू और कश्मीर हमारे लिए जैसे एक समस्या बनकर रह गया।

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि 70 साल हो गए लेकिन किसी ने अनुच्छेद 370 को छूना भी मुनासिब नहीं समझा। 2019 में देश की जनता ने फिर से एक बार नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाया और 5 अगस्त को देश की संसद ने 370 और 35ए को हटाकर सरदार साहब का अधूरा स्वप्न पूरा करने का काम किया।

Updated : 31 Oct 2019 9:06 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top