Home > देश > रिलायंस देगी फ्री में पेट्रोल-डीजल और खाना, जानिए किसे

रिलायंस देगी फ्री में पेट्रोल-डीजल और खाना, जानिए किसे

रिलायंस देगी फ्री में पेट्रोल-डीजल और खाना, जानिए किसे
X

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों को ले जाने वाले वाहनों को मुफ्त ईंधन देने और विभिन्न शहरों में निशुल्क भोजन उपलब्ध कराने की घोषणा की। वहीं महामारी को देखते हुए उत्पादन क्षमता बढ़ाकर एक लाख मास्क प्रतिदिन कर दी।

कंपनी ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि उसकी सीएसआर (कंपनी सामाजिक जिम्मेदारी ) इकाई द्वारा संचालित अस्पताल ने कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 100 बेड की व्यवस्था की है। साथ ही अगर काम रुकता है, तो स्थायी और ठेका पर काम करने वाले कर्मचारियों को पूरा वेतन देगी। कंपनी कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों को ले जाने वाले आपातकालीन वाहनों को मुफ्त में ईंधन उपलब्ध कराएगी। वहीं रिलायंस फाउंडेशन उन लोगों को मुफ्त में खाना उपलब्ध कराएगी, जिनकी इस महामारी के कारण आजीविका प्रभावित हुई है।

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते देश के प्रमुख कारोबारी समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है और समूह अस्पताल, खुदरा दुकानों तथा दूरसंचार जैसे उपभोक्ता से सीधे रूबरू होने वाले कारोबारों में न्यूनतम कर्मचारियों से काम चलाएगा। अधिकारियों ने बताया कि अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी अपने कर्मचारियों और व्यापार पर नए कोरोनावायरस (कोविड -19) के प्रकोप के प्रभाव का मूल्यांकन करने के लिए लगभग हर तीसरे दिन एक बैठक करेंगे।

उन्होंने बताया कि नवी मुंबई स्थित रिलायंस कॉरपोरेट पार्क और जामनगर में इसके रिफाइनिंग एवं पेट्रोकेमिकल परिसर में भी सावधानी बरती जा रही है। इसके अलावा पातालगंगा स्थित उत्पादन इकाई तथा खुदरा केंद्रों में स्वच्छता मानकों का पालन किया जा रहा है। तेल और दूरसंचार जैसे क्षेत्रों की अग्रणी समूह ने कोरोना वायरस महामारी के चलते देश और विदेश में अपने कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा है। यह व्यवस्था 31 मार्च तक जारी रहेगी। हालांकि, व्यापार की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए कार्यस्थल पर न्यूनतम कर्मचारी बने रहेंगे।

Updated : 23 March 2020 3:16 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top