Top
Home > देश > इंडिया और यूसए डिजिटल क्षेत्र में भागीदार, दोनों के बीच लाभकारी रिश्ते : रविशंकर प्रसाद

इंडिया और यूसए डिजिटल क्षेत्र में भागीदार, दोनों के बीच लाभकारी रिश्ते : रविशंकर प्रसाद

इंडिया और यूसए डिजिटल क्षेत्र में भागीदार, दोनों के बीच लाभकारी रिश्ते : रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली। इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत और अमेरिका डिजिटल क्षेत्र में प्रतिभागी हैं और दोनों देश पारस्परिक लाभ संबंधी मजबूत रिश्ते रखते हैं।

रविशंकर प्रसाद यूएस – इंडिया स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम और भारतीय वाणिज्यिक दूतावास द्वारा आयोजित एक संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। संगोष्ठी का आयोजन 28 अगस्त को सेन फ्रेंसिस्को में हुआ। इसका विषय "प्रोमोटिंग डिजिटल इंडिया एंड इकोनॉमिक ग्रोथ" था।

संगोष्ठी में अमेरिका की अमेज़न, एप्पल, मास्टर कार्ड, वॉल्ट डिज्ने, आईवीपी और पे-पाल जैसी अमेरिकी कंपनियों ने भागीदारी की। प्रसाद ने भारत में डाटा सुरक्षा विषयों पर प्रतिभागियों को जानकारी दी।

सेन फ्रेंसिस्को और बे-एरिया के अपने तीन दिन के दौरे में रविशंकर प्रसाद ने इस क्षेत्र में स्थित अग्रणी सूचना प्रौद्योगिकी तथा इलेक्ट्रॉनिक कंपनियों के दिग्गजों तथा कार्यकारी अधिकारियों के साथ बैठकें कीं।

सिलीकॉन वैली के अग्रणी प्रौद्योगिकी कंपनियों के बड़ी हस्तियों तथा कार्यकारी अधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने भारत में डिजिटल इंडिया के मद्देनजर व्यापार अवसरों और विकास क्षमताओं के बारे में जानकारी दी। इस बैठक में माइक्रोसॉफ्ट, ईएंडवाई, केआरपीए, डीएसजी ग्लोबल जैसी कंपनियां शामिल हुईं।

Updated : 2018-08-31T04:17:05+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top