Home > देश > जेएनयू में एक बार फिर उठे बगावती सुर, जम्मू विश्वविद्यालय में मनाया जश्न

जेएनयू में एक बार फिर उठे बगावती सुर, जम्मू विश्वविद्यालय में मनाया जश्न

जेएनयू में एक बार फिर उठे बगावती सुर, जम्मू विश्वविद्यालय में मनाया जश्न
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने धारा 370 खत्म करने का प्रस्ताव राज्यसभा में पास होने पर सोमवार देर रात दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में एक बार फिर बगावती सुर सुनने को मिले।

मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने और अनुच्छेद 370 को खत्म करने के भारत सरकार के फैसले के बाद सोमवार देर रात दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के कैंपस के अंदर एक बार फिर आजादी-आजादी के नारों की गूंज सुनाई दी। चंद लोगों ने अंधेरे में जमकर नारेबाजी की और अनुच्छेद 370 को वापस लेने की मांग उठाई।

जेएनयू से कथित क्रांति का झंडा बुलंद करने वालों की भाषा बेहद आपत्तिजनक बताई जा रही है। उन्होंने सेना को लेकर भी काफी अपशब्दों का प्रयोग किया। जेएनयू में लाल सलाम का नारा बुलंद करने वाले इन मुट्ठीभर लोगों ने खुद को हिन्दुस्तानी बताने से भी परहेज किया। जेएनयू में आधी रात के अंधेरे में ये छात्र मीडिया के कैमरे में आने से कतराते रहे। वहीं दूसरी आेर, जम्मू विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने सोमवार को जश्न मनाया। दूसरे राज्यों में भी जश्न का माहौल रहा, जिसमें तेलंगाना भी शामिल था।

Updated : 6 Aug 2019 3:26 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top