Top
Home > देश > आरबीआई ने यस बैंक के सीईओ का कार्यकाल को लेकर दिए यह निर्देश

आरबीआई ने यस बैंक के सीईओ का कार्यकाल को लेकर दिए यह निर्देश

आरबीआई ने यस बैंक के सीईओ का कार्यकाल को लेकर दिए यह निर्देश

मुंबई/स्वदेश वेब डेस्क। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने यस बैंक के सीईओ राणा कपूर को तीन साल का कार्यकाल पूरा करने से रोक दिया है। आरबीआई के सख्त निर्देशों के बाद यस बैंक के एमडी और सीईओ राणा कपूर अगले साल 31 जनवरी तक ही इस पद पर बने रह सकेंगे। राणा कपूर को बैंक के शेयरहोल्डर्स ने तीन साल का एक्सटेंशन दिया था। बैंक को 31 जनवरी के बाद नए प्रमुख की नियुक्ति करनी होगी।

यस बैंक की ओर से बताया गया कि केंद्रीय बैंक के सख्त रुख को देखते हुए अगले सप्ताह बैंक की बोर्ड बैठक में इस संबंध में चर्चा की जाएगी। यस बैंक ने आपनी रेग्युलेटरी फाइलिंग में भी कहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से 17 सितम्बर, 2018 का एक पत्र मिला था। आरबीआई ने बैंक के एमडी और सीईओ राणा कपूर के कार्यकाल को 31 जनवरी, 2019 तक ही वैध किया है। बैंक की अगली बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक 25 सितम्बर को हो रही है। बताया जा रहा है कि राणा कपूर को आरबीआई की नाराजगी इसलिए झेलनी पड़ी क्योंकि उन्होंने फंसे कर्ज को भी नॉन-परफॉर्मिंग एसेट्स (एनपीए) घोषित नहीं किया था।

गौरतलब है कि आरबीआई की ओर से बैंकों की एसेट क्वालिटी की पड़ताल की जा रही है। केंद्रीय बैंक ने इससे पहले एक्सिस बैंक के सीईओ की नियुक्ति के संदर्भ में भी कड़े कदम उठाए थे। एक्सिस की सीईओ शिखा शर्मा का कार्यकाल बढ़ाने पर आरबीआई ने पाबंदी लगा थी। हालांकि यस बैंक के मौजूदा एमडी राणा कपूर सह-संस्थापक भी हैं और उनका बैंक में शेयर है। इसके बावजूद आरबीआई ने 31 जनवरी के बाद राणा को पद से हट जाने का निर्देश दिया है।

Updated : 2018-09-21T18:50:41+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top