Top
Home > देश > रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रुपया-पेट्रोल पर बढ़ते दामों को लेकर दी तीखी प्रतिक्रिया

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रुपया-पेट्रोल पर बढ़ते दामों को लेकर दी तीखी प्रतिक्रिया

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रुपया-पेट्रोल पर बढ़ते दामों को लेकर दी तीखी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली। कांग्रेस ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अर्थव्यवस्था की खाराब स्थिति के लिए मोदी सरकार ज़िम्मेदार है। जब देश के इतिहास में पहली बार डॉलर के मुकाबले रुपया और पेट्रोल 70 रुपये के पार चला गया है जबकि कांग्रेस ने वैश्विक मंदी के दौर में भी अर्थव्यवस्था को नहीं गिरने दिया था।

कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, 'लुढ़कती अर्थव्यवस्था, लुटता ईमान, गिरता रुपया, बोलिये मोदी जी, अब कौन गिरा रहा है, देश का मान? रुपया 70 के पार, पेट्रोल 70 के पार ! भाजपा कर रही बढ़ती महंगाई से अत्याचार !'

कांग्रेस का आरोप है कि मोदी डिज़ास्टर से बेरोज़गारी, महंगाई और डॉलर की क़ीमत बढ़ी है। अर्थव्यवस्था की ख़राब स्थिति की ज़िम्मेदार मोदी सरकार है। रुपया कांग्रेस के 60 साल के शासन में जितना नहीं गिरा, उससे कहीं ज़्यादा गिर गया। जब वैश्विक मंदी से विश्व जूझ रहा था तब मनमोहन सरकार ने अर्थव्यवस्था को नहीं गिरने दिया था।

कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने कहा कि मोदी सरकार अपनी ग़लतियों को दूसरे पर डालती है। उन्होंने कहा कि केवल मनमोहन सिंह सरकार का अनुसरण ही करते तो कहीं बेहतर स्थिति में होते। उन्होंने इतनी मंदी होने के बावजूद अर्थव्यवस्था सम्भाली थी। ग़लत जीएसटी के चलते निर्यात ठप हो गया है, जिसके चलते विदेशी मुद्रा आनी बंद हो गई और आयात निरंतर जारी है। पहले ही नोटबंदी के कारण मझले उद्योग बदहाल हो चुके हैं।

गौरव वल्लभ ने कहा, 'पेट्रोल के दाम 80 पार हो गये। इस तरह कुछ दिनों में डीज़ल भी 70 पार हो जायेगा। इसका प्रभाव हर व्यक्ति पर पड़ेगा। मोदी जी का टारगेट है रुपये को भी भाजपा मार्गदर्शक मंडल की उम्र तक पहुंचाना है। उन्होंने भाजपा में उसकी उम्र 75 तय की है। रुपया और डीज़ल 70 पार हो चुका है। अब इसपर प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए।'

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनावों में कांग्रेस के जीत वाले निजी चैनल के सर्वे पर कांग्रेस नेता ने कहा कि सर्वे ने जनता की आवाज़ को दर्शाया है। देश की जनता भाजपा सरकार से बुरी तरह दुखी है और कांग्रेस को जिताने का मन बना चुकी है।

Updated : 2018-08-15T03:47:40+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top