Top
Home > देश > रेलवे कोरोना संक्रमितों के लिए तैयार कर रहा है आइसोलेशन कोच

रेलवे कोरोना संक्रमितों के लिए तैयार कर रहा है आइसोलेशन कोच

रेलवे  कोरोना संक्रमितों के लिए तैयार कर रहा है आइसोलेशन कोच

नईदिल्ली। भारतीय रेल प्रशासन ने कोरोना वायरस के प्रकोप से लड़ने के लिए covid 19 के रोगीयों के लिए ट्रेनों के डिब्बों को आइसोलेशन वार्ड में बदलने की योजना बनाई है। रेलवे द्वारा हर हफ्ते 10 कोचों को आइसोलेशन वार्ड में बदला जायेगा।

जानकारी के अनुसार रेलवे द्वारा ट्रेन के एक को कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के लिए कोचों में सुधर कर आइसोलेशन वार्ड बनाये जा रहे है। कोरोना रोगियों के लिए बनाये जा रहे इन आइसोलेशन कोच में मध्य बर्थ को कोच के एक तरफ से हटा दिया गया है, .जबकि रोगी बर्थ के सामने की तरफ की तीनों बर्थ हटा दिए गए हैं। बर्थ पर चढ़ने के लिए सभी सीढ़ी को भी हटा दिया गया है। बाथरूम, गलियारे क्षेत्रों और अन्य क्षेत्रों को भी अलगाव कोच तैयार करने के लिए संशोधित किया गया है। इसके साथ ही रेलवे डिवीजनों ने कोरोना रोगियों के लिए आइसोलेशन बेड स्थापित करने का निर्णय लिया है।

देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रेल प्रशासन द्वारा सभी यात्री रेल यातायात को 22 मार्च से बंद कर दिया गया है। कोरोना वायरस के संभावित मरीजों द्वारा रेलवे में यात्रा के दौरान अन्य लोगों के संपर्क में आने के कारण इसके फैलने का खतरा अधिक था। जिसके कारण रेल प्रशासन ने निर्णय लेते हुए यातायात को बंद कर दिया था। अब रेलवे द्वारा आइसोलेशन वार्ड बनाये जाने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजअन्य लोगो के संपर्क में आये बिना यात्रा कर सकेंगे। जिससे रेल यात्रा के दौरान लोगों में महामार्फी फैलने का खतरा कम हो जायेगा।



Updated : 2020-03-29T11:46:43+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top