Top
Home > देश > रेलवे कर्मचारी पाक की खुफिया एजेंसी के लिए काम करने के आरोप में गिरफ्तार

रेलवे कर्मचारी पाक की खुफिया एजेंसी के लिए काम करने के आरोप में गिरफ्तार

रेलवे कर्मचारी पाक की खुफिया एजेंसी के लिए काम करने के आरोप में गिरफ्तार

अमृतसर। भारत की सुरक्षा एजेंसियों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पंजाब के अमृतसर से एक रेलवे कर्मचारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के लिए काम करने के आरोप में गिरफ्तार किया। यह रेलवे कर्मचारी भारत से जुड़ी सूचनाएं पड़ोसी मुल्क को मुहैया करा रहा था। सूचना मिलने के बाद पंजाब पुलिस ने उसे अपनी गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी का नाम रमकेश मीणा है, जो अटारी रेलवे स्टेशन पर तैनात बताया जा रहा है। रमकेश भारतीय रेलवे में चौथी श्रेणी कर्मचारी है। पंजाब पुलिस के एसएसपी विक्रमजीत सिंह दुग्गल ने आरोपी की गिरफ्तारी के बाद बताया कि रमकेश के पास से पुलिस ने बीएसएफ अधिकारियों की कुछ तस्वीरें भी प्राप्त की है। पुलिस ने रमकेश के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और हर एंगल से जांच प्रारंभ कर दी है। बताया जा रहा है कि रमकेश राजस्थान के दौसा जिले का रहने वाला है।

पूछताछ में पता लगा है कि रमकेश अटारी रेलवे स्टेशन का वीडियो बना रहा था, इतना ही नहीं समझौता एक्सप्रेस से जुड़ी जानकारियां भी जुटाने में लगा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, रमकेश ने कुछ फोटो और वीडियो पाकिस्तान में मौजूद हैंडलर्स को भेजे हैं। इस मामले में पुलिस को काफी इनपुट मिले थे। इसके बाद ये गिरफ्तारी हुई है। साइबर एक्सपर्ट इस मामले में छानबीन करने में जुटे हैं, उसके मोबाइल फोन से डाटा निकाला जा रहा है।

Updated : 22 July 2019 9:34 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top