Home > देश > रेल यातायात 14 अप्रैल तक हुआ बंद

रेल यातायात 14 अप्रैल तक हुआ बंद

ट्रेनों को किया जा रहा है सेनिटाइज

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में लॉकडाउन घोषित करने के बाद भारतीय रेल प्रशासन ने रेल यातायात के बंद की अवधि को बढ़ाकर 14 अप्रैल कर दिया है। रेल विभाग के अनुसार आगामी 14 अप्रैल की रात 12 बजे तक सभी यात्रीवाही गाड़ियां - पैसेंजर,मेल/ एक्सप्रेस, प्रीमियम आदि को निलंबित कर दिया गया है।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान सभी मालवाहक गाड़ियों का परिचालन जारी रहेगा। रेल अधिकारीयों ने कहा की पूरे देश में माल ढुलाई जारी रहेगी।इससे पहले रेलवे ने रविवार की मध्यरात्रि से 31 मार्च तक सभी रेल सेवाओं को स्थगित कर दिया था। रेल सेवा के इस निलंबन में उपनगरीय ट्रेने भी शामिल थी, हालांकि मालवाहक ट्रेनों को इस प्रतिबंध से बाहर रखा गया था। रेलवे ने कहा है की सभी यात्री लॉकडाउन की अवधि के दौरान रद्द की गई ट्रेनों के आरक्षणों को 21 जून तक निरस्त करा पूरे पैसे प्राप्त कर सकते है।

ग्वालियर रेल प्रशासन द्वारा यातायात के बंद होने की स्थिति में सभी ट्रेनों को सेनिटाइज करने का कार्य किया जा रहा है ताकि किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के ट्रेन में यात्रा करने के कारण ट्रेनों में कोरोना वायरस पहुँच गया हो तो कोरोना वायरस के अंश का अंत हो जाए। भविष्य में रेल यातायात के बहाल होने पर कोरोना का संक्रमण यात्रियों में ना फैले इसलिए एहतियात के तौर पर ट्रेनों को सेनिटाइज कर स्वच्छ किया जा रहा है।



Updated : 26 March 2020 7:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top