Home > देश > राहुल ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कहा- इस घड़ी में साथ खड़े हैं, लेकिन पूर्ण लॉकडाउन पर चेताया

राहुल ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कहा- इस घड़ी में साथ खड़े हैं, लेकिन पूर्ण लॉकडाउन पर चेताया

राहुल ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कहा- इस घड़ी में साथ खड़े हैं, लेकिन पूर्ण लॉकडाउन पर चेताया
X

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस के खिलाफ सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों पर अपना समर्थन जाहिर करते हुए रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा। इसमें उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाना पड़ सकता है। इसके साथ ही राहुल ने पूर्व आर्थिक बंदी के खतरनाक परिणाम से भी सरकार को आगाह किया।

राहुल ने पत्र में लिखा, "कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए पूरी दुनिया को मजबूरन फौरन कदम उठाना पड़ा है और भारत में इस वक्त तीन हफ्ते का लॉकडाउन है। मुझे इसमें संदेह है कि सरकार इसे और आगे बढ़ाएगी।"

उन्होंने आगे लिखा, "यह समझना महत्वपूर्ण है कि भारत की स्थिति अलग है। हमें उन अन्य बड़े देश जिन्होंने पूरी तरह से लॉकडाउन कर रखा है, की तुलना में अलग कदम उठाने होंगे।"

राहुल ने लिखा, "भारत में वैसे गरीब लोगों की संख्या काफी ज्यादा है जो अपनी दैनिक आय पर निर्भर हैं। ऐसा देखते हुए हमारे लिए सभी आर्थिक गतिविधियों को एकतरफा पूरी तरह से बंद करना बहुत बड़ी चुनौती है क्योंकि इस पूर्ण आर्थिक बंदी के चलते कोविड-19 वायरस से होने वाली मौतों की संख्या और भी बढ़ जाएगी। यह महत्वपूर्ण है कि सरकार इस मुश्किल परिस्थिति के साथ आम लोगों की भी परेशानी समझे। हमारी प्राथमिकता यह होनी चाहिए कि बुजुर्गों को इस वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए उन्हें कैसे सुरक्षा दी जाए और आइसोलेट कैसे किया जाए।"

कई राज्यों में प्रवासी मजदूर के अपने घरों की ओर रुख पर सरकार की आलोचना करने वाले राहुल ने महामारी के दौरान सरकार की तरफ से उठाए जा रहे उपायों पर पार्टी की ओर से समर्थन किया।

Updated : 29 March 2020 1:42 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top