Top
Home > देश > स्मृति ईरानी की गैस सिलेंडर वाली फोटो शेयर कर बोले राहुल गांधी - मैं भी सहमत

स्मृति ईरानी की गैस सिलेंडर वाली फोटो शेयर कर बोले राहुल गांधी - मैं भी सहमत

स्मृति ईरानी की गैस सिलेंडर वाली फोटो शेयर कर बोले राहुल गांधी - मैं भी सहमत

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी को लेकर गुरुवार को बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधा। उन्होंने ट्विटर पर स्मृति ईरानी की गैस सिलेँडर के साथ एक पुरानी फोटो शेयर की। राहुल गांधी ने ट्विटर पर जो फोटो शेयर की है उसमें स्मृति और बीजेपी के कुछ अन्य नेता एवं कार्यकर्ता पूर्व की संप्रग सरकार के खिलाफ एलपीजी सिलेंडर लेकर बैठे नजर आ रहे हैं।

फोटो शेयर कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा, 'मैं बीजेपी के इन सदस्यों से सहमत हूं क्योंकि वे एलपीजी सिलेंडरों में 150 रुपये की मूल्य वृद्धि का विरोध कर रहे हैं।' महज कुछ ही घंटों के भीतर राहुल गांधी द्वारा शेयर की गई इस फोटो को 25 हजार से ज्यादा यूजर्स 'पसंद' कर चुके हैं। वहीं, इस ट्वीट को सात हजार से अधिक रि-ट्वीट मिल चुके हैं।

दरअसल, रसोई गैस की कीमतों में बुधवार को 144.5 रुपये प्रति सिलेंडर की भारी-भरकम वृद्धि की गई। सरकारी पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने एक अधिसूचना में इसकी जानकारी दी। हालांकि, सरकार ने रसोई गैस पर मिलने वाली सब्सिडी बढ़ाकर लगभग दोगुनी कर दी है। इससे सब्सिडी वाले सिलेंडर के उपभोक्ताओं पर अधिक बोझ नहीं पड़ेगा। कंपनियों ने कहा कि एलपीजी सिलेंडर की कीमत पहले के 714 रुपये से बढ़ाकर 858.50 रुपये कर दी गई है।

कांग्रेस की महिला इकाई ने एलपीजी की कीमत में बढ़ोतरी के खिलाफ गुरुवार को पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन किया और बाद में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को ज्ञापन सौंपकर बढ़े हुए दाम तत्काल वापस लेने की मांग की। अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव की अगुवाई में संगठन के कई पदाधिकारियों और दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की उम्मीद रहीं कुछ नेताओं ने मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन किया।

Updated : 13 Feb 2020 1:49 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top