Top
Home > देश > बीजेपी में जा चुके सिंधिया को मिस कर रहे हैं राहुल गांधी, रिट्वीट की पुरानी तस्वीर

बीजेपी में जा चुके सिंधिया को मिस कर रहे हैं राहुल गांधी, रिट्वीट की पुरानी तस्वीर

बीजेपी में जा चुके सिंधिया को मिस कर रहे हैं राहुल गांधी, रिट्वीट की पुरानी तस्वीर

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सिंधिया के साथ एक पुरानी तस्वीर रिट्वीट की है। 2018 में पोस्ट की गई इस तस्वीर में वे एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ और सिंधिया की बाजू थामे खड़े दिख रहे हैं और साथ में लेखक लियो टॉलस्टॉय का कथन- (संयम और समय दो शक्तिशाली योद्धा होते हैं) लिखा है।

इससे पहले राहुल ने बुधवार को सिंधिया के पार्टी छोड़ने के फैसले के बाद पहले बयान में इस बात का खंडन किया था कि कांग्रेस से इस्तीफा देने से पहले सिंधिया ने सोनिया गांधी और उनसे मिलने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें समय नहीं दिया गया। राहुल गांधी से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में इकलौते ऐसे शख्स थे, जो कभी भी मेरे घर आ सकते थे। उधर, कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर दुख जताते हुए कहा था कि उन्हें कांग्रेस से अलग होते देखना दुखद है। काश कि पार्टी के भीतर रहते हुए विवाद सुलझ गए होते।

गौरतलब है कि कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होते वक्त ज्योतिरादित्य सिंधिया पुरानी पार्टी पर खूब बरसे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांधे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जड़ता की शिकार हो गई है और नए नेतृत्व के लिए सही वातावरण नहीं है। उन्होंने मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर किसानों-युवाओं से किए वादे न निभाने तथा भ्रष्टाचार में डूबे रहने का आरोप लगाया। बीजेपी में शामिल करने के लिए मोदी का धन्यवाद देते हुए सिंधिया ने कहा कि देश के इतिहास में शायद किसी को भी इतना बड़ा जनादेश नहीं मिला, जितना कि एक बार नहीं दो बार हमारे प्रधानमंत्री जी को मिला है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा की सदस्यता दिलाते हुए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि राजमाता विजयराजे सिंधिया ने भारतीय जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी की स्थापना और विस्तार करने में बड़ी भूमिका निभाई थी। जेपी नड्डा ने कहा, 'आज उनके पौत्र हमारी पार्टी में आए हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया परिवार के सदस्य हैं और हम उनका स्वागत करते हैं।

Updated : 12 March 2020 9:37 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top