Top
Home > देश > राफेल विमान मामला : हताशा में देश को गुमराह कर रहे हैं राहुल - रविशंकर प्रसाद

राफेल विमान मामला : हताशा में देश को गुमराह कर रहे हैं राहुल - रविशंकर प्रसाद

राफेल विमान मामला : हताशा में देश को गुमराह कर रहे हैं राहुल - रविशंकर प्रसाद
X

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राफेल विमान सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाया है कि वह जान-बूझकर देश को गुमराह कर रहे हैं। सोमवार को उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राफेल को लेकर इतने हताश हो गए हैं कि वे झूठ बोलने की पराकाष्ठा तोड़ रहे हैं। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी राफेल विमान सौदे को लेकर संसद में और संसद के बाहर लगातार झूठ बोल रहे हैं।

रविशंकर प्रसाद ने सवाल किया कि कांग्रेस अध्यक्ष अपने झूठे प्रचार के क्रम में देश हित की कितनी अनदेखी करेंगे? वह फ्रांस के राष्ट्रपति को लेकर भी झूठ बोल रहे हैं। प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस की तो यह आदत रही है कि जब भी वह सत्ता में नहीं रहती हैं तो तरह-तरह के झूठ बोलती रहती हैं। बावजूद इसके कांग्रेस की ओर से जब-जब आरोप लगाए गए वह सभी गलत साबित हुए। येन-केन-प्रकारेण वह सत्ता हथियाना चाहती है और इसीलिए लगातार अनर्गल आरोप लगा रही है।

भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी को राफेल सौदे की कीमत के बारे में बताना चाहिए कि सौदे की कीमत क्या थी? रविशंकर ने कहा कि सच्चाई यह है कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सकरार ने डील की जितनी कीमत तय की थी उसकी तुलना में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने डील की कीमत 9 फीसद कम तय की। उन्होंने कहा कि लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि जब देश की रक्षामंत्री यह कहा करती थीं कि वे डील के बारे में सब कुछ देश की जनता के सामने रखेंगी तो आखिर वह कौन सी मजबूरी थी कि वे अपने वादे से पीछे हट गई? लेकिन तब राहुल गांधी के आरोपों पर निर्मला सीतारमण ने सदन में तुरंत सफाई दी और कहा कि राफेल डील पूरी तरह पारदर्शी है।

Updated : 2018-08-14T02:53:25+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top