Home > देश > जामिया लाइब्रेरी के वीडियो पर प्रियंका गांधी बोलीं- गृह मंत्री और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने झूठ बोला

जामिया लाइब्रेरी के वीडियो पर प्रियंका गांधी बोलीं- गृह मंत्री और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने झूठ बोला

जामिया लाइब्रेरी के वीडियो पर प्रियंका गांधी बोलीं- गृह मंत्री और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने झूठ बोला
X

नई दिल्ली। नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी कैंपस में भड़की हिंसा के दौरान यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में जो वीडियो जारी हुआ था उसका वीडियो जारी किया गया है। वीडियो सामने आने के बाद सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है।

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी वीडियो ट्वीट करते हुए इसकी निंदी की है। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाए हैं।

प्रियंता गांधी मे अपने ट्वीट में लिखा, 'देखिए कैसे दिल्ली पुलिस छात्रों को अंधाधुंध पीट रही है। एक लड़का किताब दिखा रहा है, लेकिन पुलिसवाला लाठियां चलाए जा रहा है। गृह मंत्री और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने झूठ बोला कि उन्होंने लाइब्रेरी में घुसकर किसी को नहीं पीटा।'

साथ ही उन्होंने कहा कि इस वीडियो को देखने के बाद जामिया में हुई हिंसा को लेकर अगर किसी पर एक्शन नहीं लिया जाता तो सरकर की नीयत पूरी तरह से देश के सामने आ जाएगी।

उधर, जामिया यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में लाठीचार्ज पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि वे इसकी जांच कर रही है। वीडियो सामने आने के बाद स्पेशल कमिश्नर (क्राइम) प्रवीर रंजन ने कहा कि हमने जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी (लाइब्रेरी) के ताजा वीडियो को संज्ञान में लिया है, जो अभी वायरल हो रहा है। हम इसकी जांच करेंगे।

49 सेकेंड का है वीडियो

जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी की तरफ से सोशल मीडिया पर जारी किए गए इस 49 सेकेंड के वीडियो में यह दिख रहा है कि छात्र यूनिवर्सिटी के ओल्ड रीडिंग हॉल (एमफिल सेक्शन) में बैठे हुए हैं। पुलिस के आने से पहले एक शख्स डेस्क के नीचे छिपता हुआ दिखाई दे रहा है, जबकि दूसरा जल्दबाजी में उठने को कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है।

Updated : 16 Feb 2020 1:42 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top