Home > देश > प्रकाश जावड़ेकर ने कहा - पीएम मोदी के नेतृत्व ने भ्रष्टाचार को कम किया, अर्थव्यवस्था को गति दी

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा - पीएम मोदी के नेतृत्व ने भ्रष्टाचार को कम किया, अर्थव्यवस्था को गति दी

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा - पीएम मोदी के नेतृत्व ने भ्रष्टाचार को कम किया, अर्थव्यवस्था को गति दी
X

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को कहा कि नीतिगत पक्षाघात कभी भी स्थायी विकास की अनुमति नहीं देता है और मोदी के नेतृत्व ने अर्थव्यवस्था को गति दी है। यहां स्कॉच समिट को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "निर्णयात्मक नेतृत्व अर्थव्यवस्था को वास्तविक समर्थन और वास्तविक गति प्रदान करता है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रदान किया गया है और अब इसे दुनिया भी मानती है।"

जावड़ेकर ने आगे कहा कि लोगों को अर्थशास्त्र समझ में नहीं आती होगी, लेकिन इस बात पर उन्हें यकीन है कि साल 2025 तक भारत पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था को प्राप्त करने में सक्षम होगा।

देश की अर्थव्यवस्था को आकार देने के लिए नेतृत्व की भूमिका को अहम बताते हुए उन्होंने कहा, "देश की आर्थिक स्थितियों में चुनौतियां होंगी हालांकि हठधर्मिता को दूर रखकर, मोदी सरकार के पास एक सशक्त नेतृत्व दृष्टिकोण रखने की क्षमता है।"

यह वह सरकार है जिसने चस्तु और सेवा कर (जीएसटी) के रूप में देश की अपनी कराधान प्रणाली को शुरू करने का क्रांतिकारी कदम उठाया। जावड़ेकर ने कहा, "इसने पारदर्शिता ला दी है, कर अनुपालन को बेहतर बनाया है, भ्रष्टाचार को कम किया है और जिससे दरों में कमी आई है। जीएसटी सहकारी संघवाद का एक चमकता हुआ उदाहरण है।"

Updated : 29 Aug 2019 2:51 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top