Home > देश > पीएम मोदी ने चीनी भाषा में संदेश देकर किया शी जिनपिंग का स्वागत

पीएम मोदी ने चीनी भाषा में संदेश देकर किया शी जिनपिंग का स्वागत

पीएम मोदी ने चीनी भाषा में संदेश देकर किया शी जिनपिंग का स्वागत
X

चेन्नई/महाबलीपुरम। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के चेन्नई आगमन पर चीनी भाषा, तमिल और अंग्रेजी में स्वागत करते हुए कहा कि 'राष्ट्रपति शी जिनपिंग, भारत में आपका स्वागत है।' राष्ट्रपति शी के चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर स्वागत का यह संदेश पोस्ट किया।

मोदी चीन के राष्ट्रपति के चेन्नई पहुंचने के कुछ समय पहले ही आ गए थे। वह चेन्नई से महाबलीपुरम पहुंच गए हैं जहां वह मेहमान नेता का स्वागत करेंगे।

चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की तरह ही महाबलीपुरम में शी जिनपिंग का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से स्वागत किया जाएगा। बाद में दोनों नेता इस ऐतिहासिक और पुरातात्विक महत्व के नगर में स्थित प्राचीन स्मारकों का अवलोकन करेंगे।

शी जिनपिंग और नरेन्द्र मोदी के चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित, मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेलवम ने स्वागत किया। शी जिनपिंग ने उनके स्वागत के लिए एकत्र लोक कलाकारों के वाद्य और नृत्य में काफी दिलचस्पी दिखाई। शी कुछ क्षणों के लिए भरतनाट्यम देखने के लिए रुके रहे। बाद में वह ग्रैंड चोला होटल के लिए रवाना हुए। होटल में कुछ समय रुकने के बाद वह दूसरी अनौपचारिक शिखर वार्ता के स्थल महाबलीपुरम के लिए रवाना हो जाएंगे।

Updated : 11 Oct 2019 10:52 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top