Home > देश > सितम्बर के दूसरे सप्ताह में सेवामुक्त होंगे पीएम के प्रधान सचिव नृपेन्द्र मिश्र

सितम्बर के दूसरे सप्ताह में सेवामुक्त होंगे पीएम के प्रधान सचिव नृपेन्द्र मिश्र

सितम्बर के दूसरे सप्ताह में सेवामुक्त होंगे पीएम के प्रधान सचिव नृपेन्द्र मिश्र
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेन्द्र मिश्र अगले माह सितम्बर के दूसरे सप्ताह में सेवानिवृत्त हो जाएंगे। प्रधानमंत्री ने उनके सेवामुक्त किए जाने के आग्रह को स्वीकार करते हुए उन्हें दो सप्ताह तक पद पर बने रहने को कहा है। समझा जा रहा है कि मिश्र के बाद पीके सिन्हा प्रधान सचिव के पद पर नियुक्त होंगे, मौजूदा समय में वह प्रधानमंत्री कार्यालय में विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) के पद पर तैनात हैं।

प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को ट्विटर पर साझा करते हुए कहा कि उन्होंने नृपेंद्र मिश्रा के सेवामुक्त होने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। वे अपनी इच्छा के अनुरूप सितंबर के दूसरे हफ्ते से कार्यमुक्त हो जाएंगे। मोदी ने मिश्रा को भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं भी दीं।

मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा कि 2019 के आम चुनाव नतीजे आने के बाद ही नृपेंद्र मिश्रा ने खुद को प्रमुख सचिव के पद से सेवामुक्त किए जाने का अनुरोध किया था। तब उन्होंने मिश्र से वैकल्पिक व्यवस्था होने तक पद पर बने रहने का आग्रह किया था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उस समय मिश्र ने न सिर्फ व्यक्तिगत रूप से उनकी मदद की, बल्कि पांच साल देश को आगे ले जाने में, जनता का विश्वास जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। एक साथी के रूप में पांच साल तक हमेशा उन्होंने साथ दिया।

मोदी ने कहा कि 2014 में जब वह प्रधानमंत्री के रूप में दायित्व संभाला, तब उनके लिए दिल्ली भी नई थी और नृपेंद्र मिश्र भी नए थे। लेकिन दिल्ली की शासन-व्यवस्था से वे भलीभांति परिचित थे। उस परिस्थिति में उन्होंने प्रमुख सचिव के रूप में अपनी बहुमूल्य सेवाएं दीं।

Updated : 30 Aug 2019 1:59 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top