Top
Home > देश > ऊंट का दूध गाय की दूध की अपेक्षा दोगुना कीमत पर मिल रहा है : प्रधानमंत्री

ऊंट का दूध गाय की दूध की अपेक्षा दोगुना कीमत पर मिल रहा है : प्रधानमंत्री

ऊंट का दूध गाय की दूध की अपेक्षा दोगुना कीमत पर मिल रहा है : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात पहुँचकर वहां आनंद में अमूल के अल्ट्रा-आधुनिक चॉकलेट प्लांट समेत आधुनिक खाद्य प्रसंस्करण सुविधाओं का उद्घाटन किया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश के पहली आवासीय सोसाइटी की स्थापना गुजरात में सरदार वल्लभ भाई पटेल के नेतृत्व में 1927 में हुई थी। आणंद में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब सरदार पटेल ने अहमदाबाद में एक वोट से नगर निगम का चुनाव जीता और उसके अध्यक्ष बने तो उन्होंने पहली बार शहरी विकास की अवधारणा पेश की। और पहला प्रयोग मध्यम आय समूह वाले लोगों को घर देने के लिए आवासीय सोसाइटी बनाकर किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रीतम राय देसाई नाम के व्यक्ति को इस परियोजना से जुडे़ कार्य सरदार पटेल के नेतृत्व और मार्गदर्शन में करने को कहा गया और इस तरह से गुजरात के अहमदाबाद में देश का पहला आवासीय सोसाइटी बना। मोदी ने इस सभा में कहा, "सरदार साहेब ने इसका उद्घाटन 28 जनवरी 1927 को किया और बताया कि यह विकास का एक मॉडल है। वह चाहते थे कि लोग इसे याद रखें इसलिए उन्होंने इस जगह का नाम प्रीतम राय देसाई के नाम पर प्रीतम नगर रखा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने ऊंट के दूध का इस्तेमाल करने की सलाह दी थी क्योंकि यह पौष्टिक होता है लेकिन उनका मजाक उड़ाया गया। मोदी ने कहा, "मैंने कहा था कि ऊंट का दूध काफी पौष्टिक होता है। मुख्यमंत्री होने के नाते पता नहीं ऐसा कहकर हमने क्या अपराध कर दिया था। मेरा मजाक उडा़या गया। मेरे खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई और कार्टून बनाए गए। आज, अमूल चॉकलेट बाजार में लोकप्रिय है और ऊंट का दूध गाय की दूध की अपेक्षा दोगुना कीमत पर मिल रहा है।'' उन्होंने कहा कि वह इस बात पर यकीन करते हैं कि अगर मां और बच्चा स्वस्थ हो तो देश कभी अस्वस्थ नहीं होगा।

Updated : 2018-10-01T15:53:07+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top