Top
Home > देश > पीएम मोदी ने मेघालय के मुख्यमंत्री को उपचुनाव में जीत के लिए दी बधाई

पीएम मोदी ने मेघालय के मुख्यमंत्री को उपचुनाव में जीत के लिए दी बधाई

पीएम मोदी ने मेघालय के मुख्यमंत्री को उपचुनाव में जीत के लिए दी बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा को विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए बधाई दी है।

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर दिए बधाई संदेश में कहा कि दक्षिण तुरा सीट से जीत हासिल करने के लिए बधाई, मुख्यमंत्री जी। उन्होंने कहा कि मेघालय को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए मुख्यमंत्री को उनके इस प्रयास के लिए शुभकामनाएं।

उल्लेखनीय है कि मेघालय में दक्षिण तुरा सीट पर हुए उपचुनाव में मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने दक्षिणी तुरा सीट से जीत हासिल की है। वह मेघालय की सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के उम्मीदवार के रूप में उपचुनाव में उतरे थे। इस सीट पर 23 अगस्त को मतदान हुआ था। पूर्व केंद्रीय मंत्री अगाथा संगमा ने अपने भाई कॉनराड के लिए दक्षिणी तुरा सीट से इस्तीफा दिया था।

मेघालय में एनपीपी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन की सरकार है। इस साल की शुरूआत में संपन्न विधान सभा चुनाव में मेघालय में भाजपा को दो सीटों पर जीत हासिल हुई थी। 60 सदस्यीय विधान सभा में 21 सीट पर जीत हासिल करने के बाद भी कांग्रेस सत्ता से दूर रही और दूसरे स्थान पर रही एनपीपी ने 19 सीट पर विजय हासिल करने के बावजूद 34 विधायकों के समर्थन से सरकार का गठन किया। कॉनराड ने भाजपा-2, यूडीपी-6,एचएसपीडीपी-2, पीडीएफ-4 और एक निर्दलीय के समर्थन से मार्च में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और सरकार का गठन किया था।


Updated : 2018-08-27T20:07:58+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top