Top
Home > देश > प्रधानमंत्री ने अरुणाचल को दी नौ परियोजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री ने अरुणाचल को दी नौ परियोजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री ने अरुणाचल को दी नौ परियोजनाओं की सौगात
X
Image Credit : ANI Tweet

इटानगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पूर्वोत्तर दौरे के दूसरे दिन राजधानी इटानगर के इंदिरा गांधी पार्क में आयोजित एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए अरुणाचल प्रदेश को कुल नौ परियोजनाओं की सौगात दी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखी तो कुछ का लोकार्पण किया।

जनसभा को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री ने पापुम पारे जिले के होलोंगी में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे की आधारशिला रखी। उन्होंने पापुम पारे जिले के जोटे में फिल्म एवं टेलिविजन इंस्टीट्यूट की भी आधिरशिला रखी। परियोजनाओं की कड़ी में 132/33 केवी एवं 33/11 केवी सब स्टेशन की आधारशिला रखने के साथ ही सेला में दो सड़क मार्ग के लिए सुरंग की आधारशिला रखी।

इस दौरान उन्होंने तेजू स्थित रेट्रोफिटेड हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। इसके अलावा 50 स्वास्थ्य केंद्रों का उद्घाटन कर राज्य के स्वास्थ्य सेवाओं को नई गति दी। उन्होंने 110 मेगावाट पारे हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्लांट को भी देश को समर्पित किया। साथ ही अरुणाचल प्रदेश के पहले दूरदर्शन चैनल अरुण प्रभा का लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री ने सौभाग्य योजना के तहत अरुणाचल प्रदेश को 100 फीसद इलेक्ट्रिफिकेशन वाले राज्य के रूप में घोषित किया।

Updated : 9 Feb 2019 9:05 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top