Home > देश > पाक की एलओसी से हो रही घुसपैठ की लगातार कोशिशों को किया नाकाम : लेफ्टिनेंट जनरल सिंह

पाक की एलओसी से हो रही घुसपैठ की लगातार कोशिशों को किया नाकाम : लेफ्टिनेंट जनरल सिंह

पाक की एलओसी से हो रही घुसपैठ की लगातार कोशिशों को किया नाकाम : लेफ्टिनेंट जनरल सिंह
X

जम्मू कश्मीर। भारतीय सेना के उत्तरी कमान प्रमुख ने पाकिस्तान से मिल रही धमकियों के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों की तैयारियों की समीक्षा के लिए जम्मू एवं कश्मीर की अग्रिम चौकियों का दौरा करने के बाद पाकिस्तान को सख्त नसीहत दी है। उत्तरी कमान प्रमुख रणबीर सिंह ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान और सेना को हिदायत देते हुए कहा कि वह अपने नागरिकों का इस्तेमाल एलओसी पर किसी ढाल के रूप में नहीं करे।

लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर की अग्रिम चौकियों का निरीक्षण किया। नॉर्दर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ ने कहा कि सीमापार बड़ी संख्या में ऐसे नेता हैं, जो पाक अधिकृत कश्मीर के लोगों को उकसाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि वह पीओके के लोगों को एलओसी के करीब आने के लिए उपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं। लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि हम अपनी जांचने की प्रवृत्ति और सक्रिय अप्रोच से दुश्मन पर नैतिक बढ़त प्राप्त करने में सक्षम हैं। उन्होंने एलओसी से हो रही घुसपैठ की लगातार कोशिशों पर कहा कि सभी कोशिशों को नाकाम कर दिया गया है।

दोनों देशों के बीच अभी बहुत ज्यादा तनाव बढ़ गया है, जब पाकिस्तान की ओर से लगातार युद्ध की चेतावनी और गोलीबारी की जा रही है, लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह का यह दौरा अहम माना जा रहा है। एलओसी के करीब पाकिस्तानी सेना की घुसपैठ बढ़ी है, वहीं पिछले दिनों पीओके में पाक सैनिकों के जमावड़े की भी खबर लगातार आ रही थी।

बता दें कि मोदी सरकार ने पिछले महीने जम्मू कश्मीर में लागू अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया है, इसके बाद से ही पाकिस्तान की ओर से लगातार युद्ध की गीदड़भभकी दी जा रही है, पाकिस्तानी पीएम इमरान जहां दोनों देशों के परमाणु संपन्न होने का उल्लेख करते हुए युद्ध की स्थिति में दुनिया को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दे चुके हैं।

Updated : 15 Sep 2019 3:19 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top