Home > देश > कश्मीर घाटी में हथियार सप्लाई नहीं कर पा रहा पाकिस्तान तो छीनने की कोशिश में आतंकी : सेना

कश्मीर घाटी में हथियार सप्लाई नहीं कर पा रहा पाकिस्तान तो छीनने की कोशिश में आतंकी : सेना

कश्मीर घाटी में हथियार सप्लाई नहीं कर पा रहा पाकिस्तान तो छीनने की कोशिश में आतंकी : सेना
X

श्रीनगर। मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से करीब दो माह पहले 5 अगस्त को आर्टिकल 370 हटा दिया था। इससे जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा खत्म हो गया। पाकिस्तान के लिए भारत का यह कदम करारा झटका साबित हुआ। वह अभी तक इससे नहीं संभला है और हिंदुस्तान में किसी न किसी तरह अशांति फैलाने की कोशिश में है। हालांकि भारतीय सेना के सामने उसकी एक नहीं चल रही।

भारतीय सेना में नॉदर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को साफ किया कि जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों की मुस्तैदी के चलते पाकिस्तान यहां सक्रिय आतंकवादियों को हथियारों की सप्लाई नहीं कर पा रहा है। ऐसे में घाटी के आतंकी पुलिसकर्मियों के हथियार छीन रहे हैं। भदरवाह के यूनिवर्सिटी कैंपस में संगम यूथ फेस्टिवल के उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित करते हुए रणबीर सिंह ने बताया कि हथियारों की सप्लाई में समस्या के बाद पाकिस्तान दूसरे रास्तों की तलाश कर रहा है।

इसी में से एक तरीका है पुलिस और सुरक्षाबलों से हथियार छीन लेना। कश्मीर में आतंकवादी हथियारों की तंगी से जूझ रहे हैं। वे लगातार पुलिस स्टेशन पर हमला कर जवानों से हथियार छीनने की कोशिश में हैं। पाकिस्तान किसी न किसी तरीके से घाटी में हथियार भेजने की फिराक में है। घाटी में स्थिति नियंत्रण में है। आर्टिकल 370 हटाने के बाद से कश्मीर में हिंसा की घटनाओं में जबरदस्त गिरावट आई है, जिनमें आतंकियों द्वारा पैदा की जाने वाली घटनाएं भी शामिल हैं। पत्थर फेंकने की घटनाएं भी काफी कम हुई हैं। बड़ी संख्या में जमा होकर लोगों द्वारा किए जाने वाले प्रदर्शन भी कम हो गए हैं। गौरतलब है कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान ने 20 आतंकी कैंप और लॉन्च पैड एक्टिव कर दिए हैं। आतंकी भारत में घुसपैठ करना चाह रहे हैं।

Updated : 2019-10-11T21:41:17+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top