Top
Home > देश > पाकिस्तान का LOC पर संघर्ष विराम उल्लंघन बढ़ा : सेना प्रमुख

पाकिस्तान का LOC पर संघर्ष विराम उल्लंघन बढ़ा : सेना प्रमुख

पाकिस्तान का LOC पर संघर्ष विराम उल्लंघन बढ़ा : सेना प्रमुख

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने कहा कि पिछले दिनों पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन के मामले बढ़ गए हैं। ऐसा लॉन्चपैंड से आतंकियों को भारत भेजने के लिए हो रहा है। उन्होंने बताया कि ज्यादातर बार पाकिस्तान को इसमें विफल कर दिया जाता है।

सेना प्रमुख नरवाने ने कहा कि पाकिस्तान की घुसपैठ की अधिकांश कोशिशों को नाकाम किया गया है। जैसा कि हमने देखा है, वह आतंकवादियों को बॉर्डर पार करने को बेताब दिख रहा है।

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में श्रीनगर-बारामुला रोड पर सुरक्षा बलों के साथ बुधवार को हुई मुठभेड़ में विभिन्न संगठनों से जुड़े तीन आतंकवादी मारे गये जबकि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया। सीआरपीएफ के विशेष पुलिस महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने कहा कि श्रीनगर में आतंकवादियों के हमले की खुफिया सूचना मिलने पर यहां से 12 किलोमीटर दूर लावपोरा इलाके में एक जांच नाका स्थापित किया गया। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि इस नाके पर मोटरसाइकिल पर सवार तीन संदिग्ध सवारों को जब रोका गया तो उनमें से पीछे बैठे एक आतंकवादी ने वाहन से उतरकर वहां मौजूद सुरक्षा बल के जवानों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया।

उन्होंने बताया कि रमेश रंजन नामक सीआरपीएफ के जवान को सिर में गोली लगी जिसके कारण उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। इसके बाद सुरक्षा बलों की कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गये और एक अन्य को गंभीर रूप से घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया गया। बाद मेें अस्पताल में इलाज के दौरान तीसरे आतंकवादी की भी मौत हो गयी। इस दौरान सीआरपीएफ का एक अन्य जवान भी घायल हो गया।

हसन ने श्रीनगर में आतंकवादियों के हमले को नाकाम करने के लिए जांच नाके पर सीआरपीएफ कर्मियों की बहादुरी और जज्बे की सराहना की। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल के जवानों को उचित रूप से सम्मानित किया जाएगा। मृतक आतंकवादियों की पहचान लश्कर ए तैयबा के कमांडर जिया उल रहमान, हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी काफिल और जेकेआईएसके फराज लोन केे तौर पर की गयी है। रहमान बडगाम का निवासी और काफिल बिजबेहरा का निवासी था। आतंकवादियों के पास से दो पिस्तौल और कुछ हैंड ग्रैनेड भी बरामद किये गये हैं।

Updated : 6 Feb 2020 7:10 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top