Home > देश > पाक ने अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर दागे मोर्टार, भारतीय सेना ने दिया मुुंहतोड़ जवाब

पाक ने अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर दागे मोर्टार, भारतीय सेना ने दिया मुुंहतोड़ जवाब

पाक ने अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर दागे मोर्टार, भारतीय सेना ने दिया मुुंहतोड़ जवाब
X

श्रीनगर। पाकिस्तान ने फिर एक बार शनिवार देर रात अंतरराष्ट्रीय सीमा व एलओसी दोनों जगह सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोले दागे। भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड जवाब दिया। इसमें किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है।

कठुआ जिले में हीरानगर सेक्टर के बार्डर आउट पोस्ट मनियारी और सतपाल के बीच चल रहे बांध निर्माण कार्य से बौखला कर पाकिस्तान ने शनिवार शाम पौने आठ बजे भारी गोलाबारी करना प्रारंभ कर दी। 17 सितंबर से लगातार पाकिस्तान काम बंद करवाने को लेकर गोलाबारी का दौर जारी रखे हुए है। अब तक 52 एमएम मोर्टार दाग रहे पाकिस्तान ने बड़े गोले दागे तो धमाके कई किलोमीटर तक सुनाई दे रहे थे। बीएसएफ ने भी छोटे हथियारों का इस्तेमाल कर गोलाबारी का करारा जवाब दिया। पाकिस्तान ने गुरुवार को ही अपने सीमा से सटे रिहायशी इलाकों को खाली करवा दिया था। इसके बाद एहतियातन भारतीय सीमा में आईबी से पांच किलोमीटर दायरे के स्कूलों को भी पाकिस्तानी गोलाबारी के अंदेशे से प्रशासन ने शुक्रवार को बंद करवाया था। शनिवार को सामान्य रूप से स्कूल खुले।

सीमापार से लगातार हो रही गोलाबारी के दौरान नियंत्रण रेखा पर दागे गए 120 एमएम के मोर्टार को सेना ने निष्क्रिय कर दिया। नौशेरा सेक्टर के पुखरणी गांव के लोगों ने सेना के आर्डिनेंस विभाग से संपर्क किया था। बताया कि गांव में पाकिस्तान की तरफ से दागा गया मोर्टार पड़ा हुआ है। इसके बाद मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने शेल को नष्ट किया।

Updated : 29 Sep 2019 7:26 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top