Home > देश > पाक ने पुंछ में फिर किया युद्धविराम का उल्लंघन, सेना का एक जवान शहीद

पाक ने पुंछ में फिर किया युद्धविराम का उल्लंघन, सेना का एक जवान शहीद

पाक ने पुंछ में फिर किया युद्धविराम का उल्लंघन, सेना का एक जवान शहीद
X

दिल्ली। पाकिस्तान द्वारा सीमा पर लगातार अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने में लगा हुआ है। उसने रविवार को एक बार फिर जम्मू कश्मीर में सीजफायर का उल्लंघन किया। जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में सेना के एक जवान की जान चली गई है। रविवार को पाकिस्तान ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगी चौकियों और गांवों पर मोर्टार के गोले दागे गए और छोटे हथियारों से गोलीबारी की।

पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन तब हुआ है जब एक दिन पहले ही सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पुंछ और राजौरी दोनों जिलों में नियंत्रण रेखा पर सैनिकों से मुलाकात की और व्हाइट नाइट कोर की संचालनात्मक तैयारियों की समीक्षा की।

जम्मू-कश्मीर के सेना पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, 'लगभग 1 बजे पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में छोटे हथियारों और मोर्टार से गोलाबारी करके युद्धविराम उल्लंघन शुरू किया। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है।'

जुलाई से दोनों जिलों में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन में पांच सैनिकों और एक 10 दिन के बच्चे सहित सात लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

Updated : 2 Sep 2019 4:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top