Home > देश > आर्टिकल 370 पर राहुल गांधी बोले, 'लोगों से बनता है देश, प्लॉट्स से नहीं'

आर्टिकल 370 पर राहुल गांधी बोले, 'लोगों से बनता है देश, प्लॉट्स से नहीं'

आर्टिकल 370 पर राहुल गांधी बोले, लोगों से बनता है देश, प्लॉट्स से नहीं
X

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराएं हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के केंद्र सरकार के कदम की आलोचना करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि कार्यपालिका की शक्तियों का दुरुपयोग करने का देश की राष्ट्रीय सुरक्षा पर गंभीर असर पड़ेगा।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, जम्मू-कश्मीर का एकतरफा ढंग से विभाजित करके, निर्वाचित प्रतिनिधियों को कैद करके और संविधान का उल्लंघन करके राष्ट्रीय एकीकरण आगे नहीं बढ़ने वाला है। यह देश भूखंड से नहीं, बल्कि उसकी जनता से बनता है। राहुल ने कहा कि कार्यपालिका की शक्तियों का दुरुपयोग का हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा।

सरकार ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों को विभाजित करने से संबंधित संकल्प और विधेयक लोकसभा में चर्चा एवं पारित करने के लिए पेश किया। इससे पहले राज्यसभा ने सोमवार को अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को खत्म कर जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख को दो केन्द्र शासित क्षेत्र बनाने संबंधी सरकार के दो संकल्पों एवं विधेयक को मंजूरी दे दी।

Updated : 6 Aug 2019 10:50 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top